कांग्रेस वर्किंग कमेटी में शामिल किए जाने पर शशि थरूर ने खड़गे का जताया आभार

By रुस्तम राणा | Published: August 20, 2023 06:44 PM2023-08-20T18:44:59+5:302023-08-20T18:44:59+5:30

शशि थरूर ने कहा, "मुझे कांग्रेस कार्य समिति का पूर्ण सदस्य बनाने के भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले से सम्मानित महसूस हो रहा है... मैं अपने साथ इस प्रमुख संस्थान का हिस्सा बनने के लिए बेहद विनम्र और आभारी हूं।” 

Shashi Tharoor thanked Kharge for being included in the Congress Working Committee | कांग्रेस वर्किंग कमेटी में शामिल किए जाने पर शशि थरूर ने खड़गे का जताया आभार

कांग्रेस वर्किंग कमेटी में शामिल किए जाने पर शशि थरूर ने खड़गे का जताया आभार

Highlightsथरूर ने कहा, कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले से सम्मानित महसूस हो रहा हैउन्होंने कहा, इस प्रमुख संस्थान का हिस्सा बनने के लिए बेहद विनम्र और आभारी हूंरविवार को शशि थरूर, सचिन पायलट, मनीष तिवारी और कई अन्य कांग्रेस नेताओं को CWC में शामिल किया गया है

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने रविवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को सबसे पुरानी पार्टी की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था कांग्रेस कार्य समिति के पूर्ण सदस्य के रूप में शामिल करने के लिए धन्यवाद दिया। कांग्रेस नेता ने कहा, "मुझे कांग्रेस कार्य समिति का पूर्ण सदस्य बनाने के भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के फैसले से सम्मानित महसूस हो रहा है... मैं अपने साथ इस प्रमुख संस्थान का हिस्सा बनने के लिए बेहद विनम्र और आभारी हूं।” 

थरूर ने आगे कहा कि हममें से कोई भी उन लाखों प्रतिबद्ध पार्टी कार्यकर्ताओं के बिना वास्तव में कुछ भी हासिल नहीं कर सकता है जो पार्टी की जीवनरेखा हैं। बता दें कि रविवार को शशि थरूर, सचिन पायलट, मनीष तिवारी और कई अन्य कांग्रेस नेताओं को भारी चुनावी मौसम से पहले कांग्रेस कार्य समिति में शामिल किया गया।

थरूर तिरुवनंतपुरम से तीन बार लोकसभा सांसद हैं। उन्होंने डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में कार्य किया। थरूर ने पिछले साल कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव भी लड़ा था। वह मल्लिकार्जुन खड़गे से हार गए, जो मौजूदा कांग्रेस प्रमुख हैं।

आखिरी बार कांग्रेस कार्य समिति का पुनर्गठन 11 सितंबर, 2020 को सोनिया गांधी की अध्यक्षता में किया गया था। मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में बनी यह पहली कार्य समिति है। कई दौर के विचार-विमर्श के बाद नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है।

नई सीडब्ल्यूसी से बाहर किए गए प्रमुख लोगों में राजस्थान के पूर्व सांसद रघुवीर सिंह मीना, जय प्रकाश अग्रवाल, दिनेश गुंडू राव, एच के पाटिल, के एच मुनियप्पा, पीएल पुनिया, प्रमोद तिवारी और रघु शर्मा शामिल हैं।

Web Title: Shashi Tharoor thanked Kharge for being included in the Congress Working Committee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे