शशि थरूर का पीएम मोदी पर हमला, कहा- PM मोदी सब पहन लेते हैं लेकिन 'हरा' टोपी पहनने से है इनकार

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 6, 2018 11:48 AM2018-08-06T11:48:22+5:302018-08-06T11:59:57+5:30

कांग्रेस सांसद शशि थरूर आए दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं देते रहते हैं। ऐसे में एक बार से उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

shashi tharoor questions pm modi over him not wearing green why? | शशि थरूर का पीएम मोदी पर हमला, कहा- PM मोदी सब पहन लेते हैं लेकिन 'हरा' टोपी पहनने से है इनकार

शशि थरूर का पीएम मोदी पर हमला, कहा- PM मोदी सब पहन लेते हैं लेकिन 'हरा' टोपी पहनने से है इनकार

कांग्रेस सांसद शशि थरूर  आए दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर तरह तरह की प्रतिक्रियाएं देते रहते हैं। ऐसे में एक बार से उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। पीएम से सवाल करते हुए उन्होंने कहा है कि वह देशभर में सिर पर अलग-अलग तरह की पगड़ी तो पहन लेते हैं लेकिन मुस्लिम टोपी पहनने से क्‍यों बचते हैं।

वह यहीं नहीं थमें उन्होंने ये भी कहा है कि आपने उन्‍हें (मोदी) तरह-तरह के मजेदार कपड़े पहने हुए देखा होगा, लेकिन वह अभी भी एक चीज को न कहते हैं, वह हरा क्‍यों नहीं पहनते हैं। उनके इस बयान ने सुर्खियां बटोर ली हैं। उन्होंने स्वामी अग्निवेश के साथ हुए दुर्व्यवहार पर भी सवाल खड़े किए हैं उन्‍होंने कहा कि अगर स्‍वामी विवेकानंद आज भारत में होते तो वह भी उन गुंडों के निशाने पर होते जिन्‍होंने स्‍वामी अग्निवेश पर हमला किया। 

अगर आज स्वामी विवेकानंद होते तो वे उनके चेहरे पर फेंकने के लिए इंजन का तेल लाते और उन्‍हें गिराकर पीटते क्‍योंकि स्‍वामी विवेकानंद भी कहते कि इंसानों का सम्‍मान करो, वह कहते कि इंसानियत सबसे जरूरी है। आरआसएस को लेकर बोलते हुए उन्होंने कहा है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ पार्टी और आरएसएस पर कब्जा कर लिया है। 

फिलहाल उनके इस बयान ने विवादित रूप ले लिया है। वहीं, हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘भाजपा के मंत्रियों का सांप्रदायिक हिंसा में कमी के बारे में दावा तथ्यों पर खरा क्यों नहीं उतरता। ऐसा प्रतीत होता है कि कई जगहों पर मुस्लिम की तुलना में गाय सुरक्षित है।’ उनकी टिप्पणी गाय तस्करी करने के संदेह में राजस्थान के अलवर जिले में एक भीड़ द्वारा 28 वर्षीय अकबर खान की पीट-पीट कर की गयी हत्या के कुछ दिनों के बाद सामने आयी है। 

आपको बता दें, ये मामला सुर्खियों में आने के बाद पुलिस ने मुस्तैदी दिखाई थी। पुलिस ने जांच शुरू कर दी। बताया गया कि अकबर उनके साथ अन्य शख्स दो गायों को अलवर से अपने घर हरियाणा के कोलेगांव लेकर जा रहा था, लेकिन रास्ते में भीड़ ने उन्हें घेर लिया और गौकशी के शक में उन्हें पीटना शुरू कर दिया। 

इस बीच एक शख्स भागने में कामयाब रहा लेकिन अकबर खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।  हांलाकि ये पहला मामला नहीं है जब गौरक्षा के नाम पर भीड़ ने किसी शख्स की पीट-पीटकर हत्या की हो। इससे पहले साल 2017 में पहलू खान नाम के एक शख्स की भीड़ ने गौरक्षा के नाम पर पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!

Web Title: shashi tharoor questions pm modi over him not wearing green why?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे