पंजाब के कई कांग्रेस विधायकों ने सोनिया को पत्र लिखकर अमरिंदर सिंह को हटाने की मांग की

By भाषा | Published: September 18, 2021 01:58 PM2021-09-18T13:58:07+5:302021-09-18T13:58:07+5:30

Several Congress MLAs from Punjab wrote to Sonia demanding Amarinder Singh's removal | पंजाब के कई कांग्रेस विधायकों ने सोनिया को पत्र लिखकर अमरिंदर सिंह को हटाने की मांग की

पंजाब के कई कांग्रेस विधायकों ने सोनिया को पत्र लिखकर अमरिंदर सिंह को हटाने की मांग की

नयी दिल्ली, 18 सितंबर पंजाब में कांग्रेस के 50 से अधिक विधायकों ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाया जाए।

पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले शनिवार को यह जानकारी दी।

पता चला है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस में संकट बढ़ने के बाद अमरिंदर सिंह ने भी सोनिया गांधी से बात की और बार बार हो रहे अपने ‘अपमान’ को लेकर नाराजगी जताई। सोनिया से अमरिंदर के बात करने के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

सूत्रों का कहना है कि यह संकट ‘गंभीर’ है क्योंकि बहुत सारे विधायकों ने विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री को बदलने की मांग की है।

विधायकों ने अपने पत्र में सोनिया गांधी ने विधायक दल की बैठक बुलाने कर मांग की। पार्टी आलाकमान ने शनिवार शाम बैठक बुलाने का निर्देश दिया और वरिष्ठ नेताओं अजय माकन और हरीश चौधरी को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया।

कांग्रेस महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे।

सूत्रों ने बताया कि विधायकों की मांग और आपात स्थिति में बैठक बुलाए जाने के मद्देनजर विधायक दल की इस बैठक में कुछ भी हो सकता है। अगर विधायक अपनी मांग पर अड़े रहते हैं तो फिर इसी बैठक में ही नेतृत्व परिवर्तन को लेकर फैसला हो सकता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Several Congress MLAs from Punjab wrote to Sonia demanding Amarinder Singh's removal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे