सुरक्षा बलों ने चाईबासा में जंगल में छिपाये गये हथियार और गोलाबारूद बरामद किया

By भाषा | Published: May 12, 2021 09:57 PM2021-05-12T21:57:57+5:302021-05-12T21:57:57+5:30

Security forces recovered arms and ammunition hidden in forest in Chaibasa | सुरक्षा बलों ने चाईबासा में जंगल में छिपाये गये हथियार और गोलाबारूद बरामद किया

सुरक्षा बलों ने चाईबासा में जंगल में छिपाये गये हथियार और गोलाबारूद बरामद किया

चाईबासा, 12 मई झारखंड के चाईबासा जिले के मनोहरपुर प्रखण्ड के जराईकेला थानांतर्गत तिरिलपोशी के जंगलों में बुधवार को तलाश अभियान के तहत सुरक्षा बलों ने नक्सलियों द्वारा छिपा कर रखे गये भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किये। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि माओवादी तिरीलपोशी एवं बिटिकलसोए के जंगलों में भारी मात्रा में हथियार गोला बारूद जमा कर रहे हैं तथा वह सुरक्षा बलों के खिलाफ किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

सूत्रों ने बताया कि उसी के मद्देनजर बुधवार को सघन तलाश अभियान चलाया गया जिसमें दीघा, कलियापोशी और जराईकेला के जंगलों की छानबीन की गयी।

उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान में एक देसी राइफल, एक पिस्तौल, डेटोनेटर, हथगोला, 7.62 मिमि तथा नौ मिमि की 25 गोलियां, एके 47 की एक मैग्जीन, .303 की एक मैग्जीन, मोटरोला का एक वायरलेस सेट, एक कैमरा फ्लैश, आधे जले हुए तार तथा नक्सली हमले में उपयोग में आने वाली अन्य सामग्री बरामद की गयी।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Security forces recovered arms and ammunition hidden in forest in Chaibasa

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे