रेड़्डी ने कहा, यदि अब हमारा एक जवान शहीद होता है तो हम (दुश्मन के) 10 जवानों को मारेंगे

By भाषा | Published: July 27, 2019 08:39 PM2019-07-27T20:39:57+5:302019-07-27T20:39:57+5:30

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 81वें स्थापना दिवस के मौके पर यहां एक कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार सभी आंतरिक सुरक्षा समस्याओं से सख्ती से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने माओवादी हिंसा को काबू में करने के लिए सुरक्षा बलों की भूमिका की सराहना की।

Security forces have been given free exemption to counter terrorism and Pakistan: Reddy | रेड़्डी ने कहा, यदि अब हमारा एक जवान शहीद होता है तो हम (दुश्मन के) 10 जवानों को मारेंगे

उन्होंने माओवादी हिंसा को काबू में करने के लिए सुरक्षा बलों की भूमिका की सराहना की।

Highlightsउन्होंने कहा, ‘‘आप हाल के बालाकोट हमले, पुलवामा हमले के बारे में जानते हैं। इससे पहले क्या था? वो मारने वाला था, हम मार खाने वाले थे।अब (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी के प्रभावशाली नेतृत्व में राजग सरकार ने सुरक्षा बलों को खुली छूट दी हुई है।

केन्द्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने शनिवार को कहा कि राजग सरकार ने आतंकवादियों और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए सुरक्षा बलों को खुली छूट दी गई है।

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 81वें स्थापना दिवस के मौके पर यहां एक कार्यक्रम में केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा कि सरकार सभी आंतरिक सुरक्षा समस्याओं से सख्ती से निपटने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने माओवादी हिंसा को काबू में करने के लिए सुरक्षा बलों की भूमिका की सराहना की।

उन्होंने कहा, ‘‘आप हाल के बालाकोट हमले, पुलवामा हमले के बारे में जानते हैं। इससे पहले क्या था? वो मारने वाला था, हम मार खाने वाले थे। अब (प्रधानमंत्री) नरेन्द्र मोदी के प्रभावशाली नेतृत्व में राजग सरकार ने सुरक्षा बलों को खुली छूट दी हुई है।’’

उन्होंने कहा कि इस तरह की खुली छूट पहले नहीं दी गई थी। रेड्डी ने कहा कि राजग सरकार ने आतंकवादियों से देश की रक्षा करने और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए सुरक्षा बलों को खुली छूट देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि पहले सुरक्षाकर्मियों या नागरिकों की हत्या का चुपचाप शोक मनाया जाता था।

रेड्डी ने कहा, ‘‘इससे पूर्व...(यदि) हमारे जवान मारे जाते थे, हमारे नागरिक मारे जाते थे, हम जाते थे, एक मोमबत्ती जलाते थे, (श्रद्धांजलि के रूप में) फूल चढ़ाते थे और मौन रखते थे। अब स्थिति बदल गई है।’’ रेड़्डी ने कहा कि यदि अब हमारा एक जवान शहीद होता है तो हम (दुश्मन के) 10 जवानों को मारेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार लागत की परवाह किए बिना सीआरपीएफ को आधुनिक उपकरण और प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सरकार सुरक्षा बलों और उनके परिवारों के कल्याण का ध्यान रखेगी। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार रेड्डी ने देशभर विशेषकर जम्मू कश्मीर और पूर्वोत्तर राज्यों में विभिन्न चुनौतियों से निपटते हुए आतंरिक सुरक्षा बनाये रखने में सीआरपीएफ की भूमिका की सराहना की।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्र सरकार सभी प्रकार की हिंसा को रोकने और प्रभावित राज्यों के आंतरिक क्षेत्रों में विकास लाने के लिए प्रतिबद्ध है।’’ उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के जवान जम्मू कश्मीर में अमरनाथ यात्रा, माता वैष्णो देवी और अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर, मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि और वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में सुरक्षा उपलब्ध कराने में भी भूमिका निभाते है। 

Web Title: Security forces have been given free exemption to counter terrorism and Pakistan: Reddy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे