आप नेता अमानतुल्ला खान के घर पर ईडी की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला, देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: October 10, 2023 09:23 AM2023-10-10T09:23:29+5:302023-10-10T09:24:22+5:30

प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में अवैध नियुक्तियों से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में मंगलवार को आप नेता अमानतुल्ला खान के दिल्ली आवास की तलाशी ली।

Searches at AAP’s Amanatullah Khan's Delhi home in money laundering case | आप नेता अमानतुल्ला खान के घर पर ईडी की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला, देखें वीडियो

फाइल फोटो

Highlightsईडी ने आप नेता अमानतुल्ला खान के दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की।ये मामले दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में अनियमितताओं से संबंधित हैं, जहां खान अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।आम आदमी पार्टी ने सिंह की गिरफ्तारी को नरेंद्र मोदी सरकार का तानाशाही कदम बताया है।

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) नेता अमानतुल्ला खान के दिल्ली स्थित आवास पर छापेमारी की। ईडी ने दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दायर दो एफआईआर के आधार पर कार्रवाई शुरू की है। ये मामले दिल्ली वक्फ बोर्ड में भर्ती में अनियमितताओं से संबंधित हैं, जहां खान अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

यह तलाशी धन शोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों के तहत की जा रही है। दिल्ली विधानसभा में ओखला निर्वाचन क्षेत्र के 49 वर्षीय प्रतिनिधि अमानतुल्ला खान को पिछले साल इसी मामले में दिल्ली एसीबी ने गिरफ्तार किया था और बाद में सितंबर 2022 में उन्हें जमानत दे दी गई थी।

यह मामला एक शिकायत पर आधारित था जिसमें आरोप लगाया गया था कि दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान खान ने सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए अवैध रूप से 32 लोगों की भर्ती की। शिकायत में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार और पक्षपात के भी आरोप लगाए गए।

खान के आवास पर छापेमारी आप नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा बुधवार (4 अक्टूबर) को गिरफ्तार किए जाने के कुछ दिनों बाद हुई है। पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया के बाद सिंह इस मामले में पकड़े जाने वाले दूसरे हाई प्रोफाइल नेता हैं, जो दिल्ली में सत्तारूढ़ आप के लिए बड़ा झटका है। 

पार्टी ने सिंह की गिरफ्तारी को नरेंद्र मोदी सरकार का तानाशाही कदम बताया है।

Web Title: Searches at AAP’s Amanatullah Khan's Delhi home in money laundering case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे