भारत-पाक क्रिकेट मैच के बाद पंजाब के संस्थान में कश्मीर, उप्र, बिहार के छात्रों के बीच हाथापाई

By भाषा | Published: October 25, 2021 09:41 PM2021-10-25T21:41:32+5:302021-10-25T21:41:32+5:30

Scuffle between students of Kashmir, UP, Bihar in Punjab institute after Indo-Pak cricket match | भारत-पाक क्रिकेट मैच के बाद पंजाब के संस्थान में कश्मीर, उप्र, बिहार के छात्रों के बीच हाथापाई

भारत-पाक क्रिकेट मैच के बाद पंजाब के संस्थान में कश्मीर, उप्र, बिहार के छात्रों के बीच हाथापाई

चंडीगढ़, 25 अक्टूबर भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 विश्वकप मैच के बाद पंजाब के संगरूर जिले में स्थित एक इंजीनियरिंग संस्थान में कुछ कश्मीरी छात्रों और उत्तर प्रदेश एवं बिहार के कुछ छात्रों के बीच कथित तौर पर हाथापाई हो गई। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि वह कुछ कश्मीरी छात्रों पर कथित हमले के बारे में सुनकर व्यथित हैं और उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से इस मामले पर गौर करने का आग्रह किया।

पुलिस ने बताया कि रविवार रात को मैच के बाद नारेबाजी की गई, जिसके पश्चात कुछ छात्रों के बीच हाथापाई हुई। कश्मीर के कुछ छात्र और उत्तर प्रदेश एवं बिहार के अन्य छात्र संगरूर स्थित भाई गुरदास इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में अपने-अपने कमरों में मैच देख रहे थे। मैच में भारत की हार के बाद छात्रों के बीच कहासुनी भी हुई।

इस बीच, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें एक कश्मीरी छात्र आरोप लगाता दिख रहा है कि उत्तर प्रदेश के कुछ छात्र उसके कमरे में घुस आए और उन पर हमला किया।

वीडियो में छात्र कह रहा है, ‘‘हम यहां मैच देख रहे थे और उत्तर प्रदेश के कुछ छात्र हमारे कमरे में जबरन घुस आए। हम यहां पढ़ने आए हैं।’’ छात्र ने वीडियो में यह भी दिखाया कि उसके कमरे को क्या नुकसान हुआ है।

पुलिस ने बाद में कहा कि दोनों पक्षों के बीच मामला सुलझ गया है और उन्होंने माफी मांग ली है। उन्होंने बताया कि मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पंजाब के एक कॉलेज में कल रात कुछ कश्मीरी छात्रों के खिलाफ शारीरिक और मौखिक हमले की घटनाओं के बारे में सुनकर दुख होता है। मैं चरणजीत सिंह चन्नी से पंजाब पुलिस को इस मामले को देखने के लिए निर्देश देने का अनुरोध करता हूं।’’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि मोहम्मद शमी उन 11 खिलाड़ियों में से एक थे जो कल रात हार गए थे, वह मैदान पर एकमात्र खिलाड़ी नहीं थे। टीम इंडिया को मोहम्मद शमी के समर्थन में खड़ा होना चाहिए जिनके साथ सोशल मीडिया पर बुरी तरह से दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

भारत को रविवार को टी20 विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में 10 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस दौरान शमी भारत के सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए थे और उन्होंने 3.5 ओवर में 43 रन दिये थे।

जम्मू और कश्मीर छात्र संघ के प्रवक्ता नासिर खुहेमी ने पंजाब के मुख्यमंत्री से इस मामले में कार्रवाई करने और राज्य में पढ़ने और काम करने वाले कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बिहार और उत्तर प्रदेश के छात्रों ने कश्मीरी छात्रों की पिटाई की।

खुहेमी ने एक बयान में आरोप लगाया कि उनके कमरों में तोड़फोड़ की गई और सामान क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

इसी बीच पंजाब युवा कांग्रेस के कुछ सदस्यों ने कश्मीरी छात्रों से मुलाकात की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Scuffle between students of Kashmir, UP, Bihar in Punjab institute after Indo-Pak cricket match

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे