सऊदी एयरलाइंस के एक विमान की कोलकाता हवाई अड्डे पर हुई आपातकालीन लैंडिंग, कोई नुकसान की खबर नहीं

By आजाद खान | Published: April 15, 2023 12:53 PM2023-04-15T12:53:03+5:302023-04-15T13:23:05+5:30

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, विमान जब हवा में उड़ रहा था तब उसका विंडशील्ड फट गया था, ऐसे में विमान के पायलट ने सुरक्षित लैंडिंग के लिए कोलकाता हवाई अड्डे से इजाजत मांगी थी जिसके बाद इसे एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया है।

Saudi Airlines flight makes emergency landing at Kolkata airport no casualties reported | सऊदी एयरलाइंस के एक विमान की कोलकाता हवाई अड्डे पर हुई आपातकालीन लैंडिंग, कोई नुकसान की खबर नहीं

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsसऊदी एयरलाइंस के एक विमान की आपातकालीन लैंडिंग हुई है। यह लैंडिंग कोलकाता हवाई अड्डे पर हुई है। बताया जा रहा है कि सऊदी एयरलाइन के पायलट ने बीच हवा में विंडशील्ड के फटने की सूचना दी थी।

कोलकाता:  सऊदी एयरलाइंस के एक कार्गो विमान द्वारा कोलकाता हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करने की एक खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि विमान ने सुरक्षित तरीके से लैंडिंग कर ली है और किसी प्रकार की कोई क्षति की खबर नहीं है। शुरुआती जानकारी से यह पता चला है कि बीच हवा में विंडशील्ड के फटने के कारण यह लैंडिंग हुई है। यह लैंडिंग दोपहर 12:02 बजे कोलकाता हवाईअड्डे पर हुई है। 

क्या है पूरा मामला

शुरुआती जानकारी के अनुसार, सऊदी एयरलाइंस के कार्गो विमान ने कोलकाता हवाई अड्डे को सूचना दी थी की उसका विंडशील्ड फट गया है, ऐसे में वह यहां आपातकालीन लैंडिंग करना चाहता है। इस सूचना पर काम करते हुए कोलकाता हवाई अड्डे ने विमान को आपातकालीन लैंडिंग के लिए इजाजत दी और प्लेन सुरक्षित तरीके से लैंड हुआ। 

बताया जा रहा है कि अभी तक किसी तरीके के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, कोलकाता हवाई अड्डे पर ये लैंडिंग दोपहर 12:02 बजे हुई है। 

इसी महीने एयर इंडिया के एक विमान ने भी की थी आपातकालीन लैंडिंग 

इससे पहले 04 अप्रैल को भी कोलकाता एयरपोर्ट पर एक एयर इंडिया के विमान ने आपातकालीन लैंडिंग की थी। कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरने के बाद एयर इंडिया के विमान का एक इंजन ब्लेड क्षतिग्रस्त पाया गया था। अधिकारियों को संदेह है कि यह पक्षी के टकराने के कारण हुआ था। अधिकारी ने बताया कि मुंबई से कोलकाता आए एयरबस ए320 विमान के दाहिने इंजन का एक ब्लेड जांच के दौरान मुड़ा हुआ पाया गया था। 

उन्होंने बताया कि विमान मुंबई से सुबह छह बजकर 16 मिनट पर उड़ान भरने के बाद सुबह करीब आठ बजकर 20 मिनट पर कोलकाता पहुंचा था जिसके बाद मुंबई वापसी के लिए विमान में कुल 119 यात्री सवार हुए। हालांकि, इंजन ब्लेड के क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलने पर यात्रियों को विमान से उतार दिया गया और विमान की मरम्मत की गई थी। अधिकारियों ने बताया कि यात्री दोपहर करीब एक बजे उसी विमान से मुंबई के लिए रवाना हुआ था।
 

Web Title: Saudi Airlines flight makes emergency landing at Kolkata airport no casualties reported

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे