CAB Debate: AAP के संजय सिंह ने कहा- अपनी सनक को पूरा करने के लिए सरकार कुछ भी करने को तैयार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 11, 2019 04:48 PM2019-12-11T16:48:30+5:302019-12-11T16:48:30+5:30

संजय सिंह ने कहा कि मैं इस बिल का विरोध इसलिए कर रहा हूं क्योंकि यह भारत के संविधान के विरुद्ध है। ये महात्मा गांधी और भगत सिंह के सपनों के भारत के विरुद्ध है।

Sanjay Singh, AAP in Rajya Sabha, on #CitizenshipAmendmentBill2019, I am opposing this Bill as it is against the Constitution | CAB Debate: AAP के संजय सिंह ने कहा- अपनी सनक को पूरा करने के लिए सरकार कुछ भी करने को तैयार

CAB Debate: AAP के संजय सिंह ने कहा- अपनी सनक को पूरा करने के लिए सरकार कुछ भी करने को तैयार

नागरिकता संसोधन विधेयक पर बहस के दौरान आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि मैं इस बिल का विरोध इसलिए कर रहा हूं क्योंकि यह भारत के संविधान के विरुद्ध है। ये महात्मा गांधी और भगत सिंह के सपनों के भारत के विरुद्ध है। यह विधेयक लोकसभा में सोमवार को पेश किया गया और पारित कर लिया गया है।

संजय सिंह के भाषण की बड़ी बातेंः-

- मैं इस बिल का विरोध इसलिए कर रहा हूं क्योंकि यह भारत के संविधान के विरुद्ध है। ये महात्मा गांधी और भगत सिंह के सपनों के भारत के विरुद्ध है।

- पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं की चिंता है। कीजिए... करना चाहिए। लेकिन गुजरात में पूर्वांचल के सताए गए लोगों के बारे में क्यों कुछ नहीं बोलते।

- एनआरसी में यूपी-बिहार के लाखों लोगों को बाहर कर दिया गया। अपने ही देश में वो विदेशी घोषित हो गए। 

- आप पूरे देश में एनआरसी लागू करके घुसपैठियों को भगाना चाहते हैं। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश के प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद कहते हैं कि एनआरसी का बांग्लादेश पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। आप कहते हैं एनआरसी आपका अंदरूनी मामला है।

- इस देश में अपनी सनक को पूरा करने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। आप इस देश को तोड़ने की संस्कृति में यकीन करते हैं। हम वसुधैव कुटुंबकम को मानने वाले लोग हैं।

Web Title: Sanjay Singh, AAP in Rajya Sabha, on #CitizenshipAmendmentBill2019, I am opposing this Bill as it is against the Constitution

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे