तेलंगाना भाजपा प्रमुख पद से हटाये गये बंदी संजय कुमार ने ट्वीट करते कहा, 'जीवन में कुछ अध्याय बिना बंद हुए बंद हो जाते हैं'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 5, 2023 07:41 AM2023-07-05T07:41:44+5:302023-07-05T07:45:05+5:30

तेलंगाना भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष बंदी संजय ने इशारों-इशारों में अपनी नाखुशी व्यक्त की और ट्वीट करके कहा कि हमारे जीवन में कुछ अध्यायों को बिना बंद किए बंद करना होगा।

Sanjay Kumar, who was removed from the post of Telangana BJP chief, tweeted, 'Some chapters in life are closed without being closed' | तेलंगाना भाजपा प्रमुख पद से हटाये गये बंदी संजय कुमार ने ट्वीट करते कहा, 'जीवन में कुछ अध्याय बिना बंद हुए बंद हो जाते हैं'

फाइल फोटो

Highlightsभाजपा आलाकमान ने तेलंगाना भाजपा प्रमुख पद से बंदी संजय को हटाया, बंदी ने इशारों में जताई नाराजगीबंदी ने ट्वीट करके कहा कि हमारे जीवन में कुछ अध्यायों को बिना बंद किए बंद करना होगाकेंद्रीय भाजपा नेतृत्व ने तेलंगाना में बंदी संजय की जगह जी किशन रेड्डी को राज्य इकाई का प्रमुख बनाया है

हैदराबाद:तेलंगाना भाजपा के निवर्तमान अध्यक्ष बंदी संजय ने भाजपा आलाकमान द्वारा अध्यक्ष पद से हटाये जाने के बाद मंगलवार को ट्वीट करके ऐसा संकेत दिया कि पार्टी की प्रदेश इकाई में सब कुछ सही नहीं चल रहा है। बंदी संजय ने ट्वीट करके कहा, "हमारे जीवन में कुछ अध्यायों को बिना बंद किए बंद करना होगा"।

दरअसल पड़ोसी राज्य कर्नाटक में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में भाजपा को अपमानजनक हार के बाद पार्टी के आंतरिक मामलों में कुछ नेताओं द्वारा की जा रही खुली आलोचना से बहुत सी बातें सामने आ रही हैं। भाजपा आलाकमान ने राज्य के कई नेताओं से कई दौर की चर्चा के बाद आखिरकार बंदी संजय कुमार की तेलंगाना भाजपा प्रमुख के पद से विदाई कर दी और उनकी जगह केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी को नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है। इसके अलावा पार्टी ने ई राजेंद्र को चुनावी राज्य तेलंगाना में चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

पार्टी के इस फैसले के बाद बंदी संजय ने ट्वीट करके कहा, "हमारे जीवन में कुछ अध्याय बिना बंद हुए ही बंद हो जाते हैं। अगर मैंने अपने कार्यकाल के दौरान अनजाने में किसी को ठेस पहुंचाई हो तो मुझे अपना आशीर्वाद बनाए रखें। मुझे खुशी है कि मैं एक दुखद कहानी नहीं हूं, लेकिन आप सभी ने मुझे सबसे यादगार पल दिए हैं।"

इसके साथ ही बंदी संजय ने केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी के अध्यक्ष पद पर नियुक्ति की घोषणा के बाद किये ट्वीट में कहा, "चाहे गिरफ्तारी के दौरान मेरे साथ रहना हो, हमला होने पर खड़े रहना हो या खुशी के क्षणों में हंसना हो।हम हमेशा साथ हैं।"

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के शासन के खिलाफ लड़ाई के दौरान समर्थन के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा, "बारिश हो या धूप आप मेरे साथ थे क्योंकि मैं आप में से एक हूं और हमेशा रहूंगा।"

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बंदी संजय जो कि सोमवार को मुंबई में थे। उन्हें पार्टी आलाकमान ने मंगलवार को दिल्ली आने और शीर्ष नेतृत्व से मिलने के लिए कहा। उसके बाद जब वो दिल्ली पहुंचे तो उन्हें पार्टी के फैसले से अवगत कराया गया।

निज़ामाबाद के सांसद डी अरविंद ने पत्रकारों से बात करते हुए किशन रेड्डी को तेलंगाना अध्यक्ष और एटाला राजेंदर को चुनाव प्रबंधन समिति का प्रमुख नियुक्त करने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को धन्यवाद दिया। सांसद अरविंद ने विश्वास जताया कि किशन रेड्डी के नेतृत्व में भाजपा तेलंगाना में सत्ता में आएगी।

उन्होंने कहा, "नड्डाजी ने तेलंगाना के लोगों, पार्टी कैडर को बेहतरीन संदेश दिया है। बंदी संजय ने कड़ी मेहनत की और पार्टी को मजबूत किया। उन्होंने सफलतापूर्वक अपना कार्यकाल पूरा किया और पार्टी को मजबूत किया।"

मालूम हो कि जी किशन रेड्डी ने अपना राजनीतिक जीवन 1977 में जनता पार्टी की युवा शाखा के नेता के रूप में शुरू किया और जनसंघ से भाजपा के गठन पर वह पूर्णकालिक रूप से पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में भी कार्य किया। वह 2009 और 2014 के बीच आंध्र प्रदेश (अविभाजित) के लिए पार्टी के अध्यक्ष थे। रेड्डी 2019 में सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा के लिए चुने गए और उन्हें केंद्रीय मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया।

Web Title: Sanjay Kumar, who was removed from the post of Telangana BJP chief, tweeted, 'Some chapters in life are closed without being closed'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे