Same Sex Marriage Verdict: सुप्रीम कोर्ट के सामने गे कपल ने रचाई सगाई, 3 लाख लोगों ने देखा, जानिए कारण

By धीरज मिश्रा | Published: October 18, 2023 06:33 PM2023-10-18T18:33:28+5:302023-10-18T18:41:53+5:30

अनन्या कोटिया ने एक फोटो ट्वीट की है। फोटो में दो गे कपल एक दूसरे को अंगुठी पहनाकर काफी खुश दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने फोटो का केपशन देते हुए लिखा कि कल दुख हुआ. लेकिन आज मैं और उत्कर्ष सक्सेना फिर उसी अदालत में वापिस आए। आज हमने अंगुठी पहनाकर सगाई की।

Same Sex Marriage Verdict Gay couple got engaged in front of Supreme Court 3 lakh people watched | Same Sex Marriage Verdict: सुप्रीम कोर्ट के सामने गे कपल ने रचाई सगाई, 3 लाख लोगों ने देखा, जानिए कारण

photo credit- twitter

Highlightsसुप्रीम कोर्ट के सामने दो गे ने रचाई सगाई सोशल मीडिया पर कपल को मिल रही हैं बधाईयां कपल बोले लड़ाई के लिए फिर लौटेंगे

Same Sex Marriage Verdict: सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। इस वायरल फोटो में सुप्रीम कोर्ट के सामने दो गे कपल एक दूसरे को अंगुठी पहना रहे हैं। ट्विटर पर अनन्या कोटिया ने एक फोटो ट्वीट की है। दोनों एक दूसरे को अंगुठी पहनाकर काफी खुश दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने फोटो का केपशन देते हुए लिखा कि कल दुख हुआ।  लेकिन आज मैं और उत्कर्ष सक्सेना फिर उसी अदालत में वापिस आए। जिसने हमारे अधिकारों से इंकार कर दिया। हमने एक दूसरे को अंगुठी पहनाई है। क्योंकि यह सप्ताह हमारे कानूनी नुकसान के लिए नहीं था। बल्कि यह सप्ताह हमारी सगाई के लिए था। हम अपनी लड़ाई जारी रखेंगे और लौटेंगे। उत्कर्ष सक्सेना ने भी अनन्या कोटिया के ट्वीट को रिट्वीट किया।

यहां जानकारी के लिए बताते चले कि 17 अक्टूबर को सुप्रीम कोर्ट ने सुप्रीम फैसला सुनाया। कोर्ट ने सेम सेक्स मैरिज(समलैंगिक विवाह) पर कहा कि इस मसले पर कोर्ट की ओर से कानून नहीं बनाया जा सकता है। कोर्ट ने कहा कि यह संसद को देखना है कि स्पेशल मैरिज एक्ट में क्या बदलाव किया जा सकता है। क्योंकि कोर्ट कानून नहीं बना सकती है। कोर्ट ने समलैंगिक लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए सरकार को निर्देश दिए हैं। सरकार को यह ध्यान रखना है कि समलैंगिक को किसी तरह से कोई दिक्कत न आए। 

3 लाख से ज्यादा व्यूज मिले

अनन्या कोटिया और उत्कर्ष सक्सेना की फोटो पर 3 लाख से ज्यादा व्यूज मिले हैं। ट्विटर यूजर इन दोनों को अपनी ओर से शुभकामनाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट किया कि आप दोनों को भविष्य की बहुत बहुत बधाई। इस फोटो को 5 हजार से ज्यादा लाइक्स, 600 से ज्यादा रिट्वीट और करीब 200 लोगों के द्वारा कमेंट किया गया है। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर आम लोगों को काफी भा रही है। लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के पीएचडी छात्र हैं अनन्या कोटिया।  
 

Web Title: Same Sex Marriage Verdict Gay couple got engaged in front of Supreme Court 3 lakh people watched

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे