नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान को लेकर बिहार में मचा बवाल, जुमे की नमाज के बाद सड़कों पर उतरे लोग

By एस पी सिन्हा | Published: June 10, 2022 05:13 PM2022-06-10T17:13:07+5:302022-06-10T17:13:07+5:30

आज जुमे की नमाज के बाद बिहार के भागलपुर जिले में भी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग और यूपी में नमाज के बाद प्रदर्शन के दौरान सख्ती के विरोध में जिले के दो बाजार बंद रहे और हल्की नारेबाजी भी हुई।

ruckus in Bihar over Nupur Sharma's controversial statement, protest after Friday prayers | नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान को लेकर बिहार में मचा बवाल, जुमे की नमाज के बाद सड़कों पर उतरे लोग

नूपुर शर्मा के विवादास्पद बयान को लेकर बिहार में मचा बवाल, जुमे की नमाज के बाद सड़कों पर उतरे लोग

Highlightsनूपुर शर्मा की गिरफ्तारी के लिए पोस्टर भी चस्पा किए गएभागलपुर में शरासती तत्वों ने चिपकाए नूपुर शर्मा के पोस्टरदुकानें बंद होने से आठ से दस करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित

पटना: भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के द्वारा पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले को लेकर विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। आज जुमे की नमाज के बाद बिहार के भागलपुर जिले में भी नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग और यूपी में नमाज के बाद प्रदर्शन के दौरान सख्ती के विरोध में जिले के दो बाजार बंद रहे और हल्की नारेबाजी भी हुई। नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी के लिए पोस्टर भी चस्पा किए गए। पूरे मामले पर पुलिस सक्रिय हो गई है और इसपर कार्रवाई कर रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार भागलपुर में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर शहर के महाराजा पैलेस से कबीरपुर मोड़ तक शरारती तत्वों ने फोटो चस्पा किया। गिरफ्तारी की मांग को लेकर ततारपुर और शाह मार्केट के अधिकांश दुकान को बंद रखा गया। वहीं, सड़क और बिजली के खंभों में फोटो चस्पा किया हुआ है। 

पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है। विरोध में मुस्लिम समाज के लोगों ने स्वेच्छा से अपनी अपनी दुकानें बंद कर रखी है। शाह मार्केट के दुकानदार शादाब अहमद ने कहा कि मोहम्मद साहब के विरोध में जो टिप्पणी की है, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष को आगे आकर माफी मांगनी चाहिए। 

मोहम्मद हमजा ने कहा कि किसी के धर्म के विरोध में टिप्पणी करना अनुचित है, ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। दुकानदारों ने बताया कि शाह मार्केट की दुकानें बंद होने से आठ से दस करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है। बताया गया कि किसी संगठन द्वारा किसी तरह की घोषणा नहीं की गई है। 

उधर, भोजपुर जिले के जिला मुख्यालय आरा में भी जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर गए। बड़ी संख्या में लोगों ने नारेबाजी करते हुए भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को गिरफ्तार करने की मांग की।  
 
इस बीच, मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कोर्ट में नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल और यति नरसिंहानंद पर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए परिवाद दायर कराया गया है। जिसमें धारा 153, 292, 505, 124ए, 120बी, 420, 34 के तहत परिवाद दर्ज कराया गया है। यह परिवाद मिठनपुरा थाना क्षेत्र के निवासी एम राजू नैयर ने अधिवक्ता मनोज कुमार सिन्हा के माध्यम से दर्ज कराया है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए परिवादी एम राजू नैयर ने बताया कि यह लोग धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा कर दंगे करा रहे हैं। ऐसे लोगों को तुरंत जेल में डाल देना चाहिए। इसलिए हमने न्यायालय में पेश किया है और हमें विश्वास है कि इन पर कार्यवाही होगी। पूरे मामले को लेकर कोर्ट ने मामले को स्वीकार करते हुए 21 जून को सुनवाई की तिथि मुकर्रर की है।

Web Title: ruckus in Bihar over Nupur Sharma's controversial statement, protest after Friday prayers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे