rt pcr test negative report must to carry traveling from bihar to maharashtra | बिहार से महाराष्ट्र आने के लिए अब आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट जरूरी, यात्रियों की बढ़ी मुश्किलें
(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsकोरोना संकट के बीच यात्रियों की संख्या में भी कमी आई है। लेकिन आरटी-पीसीआर की अनिवार्यता के बाद इसकी संख्या और घटने के आसार हैं।

महाराष्ट्र सरकार के द्वारा आरटी-पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट के आधार पर ही राज्य में प्रवेश अनुमति दिये जाने का प्रावधान किये जाने के बद बिहार से हवाई सफर कर महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों को अब नयी पाबंदियों के कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। कारण कि बिहार में आरटी-पीसीआर। जांच के लिए लोगों को पापड़ बेलने पड़ते हैं। 

बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से पटना एयरपोर्ट पर हर दिन कई फ्लाइटें कैंसिल रह रही हैं। कम बुकिंग और अक्युपेंसी रेट बेहद कम होना कुछ फ्लाइटों के कैंसिलेशन की वजह मानी जा रही है। इसके लिए दो दर्जन स्टाफ का संक्रमित होना बताया जा रहा है। वहीं महाराष्ट्र सरकार के नये नियम के अनुसार पटना से मुंबई और पुणे जाने वाले हवाई व ट्रेन यात्रियों को अब अपना आरटीपीसीआर टेस्ट अनिवार्य रूप से करवाना पडे़गा और इसकी रिपोर्ट निगेटिव रहने पर ही उनको इंट्री मिलेगी। 

महाराष्ट्र सरकार ने पूरे महाराष्ट्र में प्रवेश के लिए यह नियम लागू किया है। पटना से मुंबई और पुणे की सीधी हवाई सेवा है। लिहाजा वहां जाने वाले यात्रियों को इसका ध्यान रखना पडेगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र सरकार ने इस नियम को बस, ट्रेन, कैब, प्लेन आदि सभी सवारी से आ रहे लोगों के लिए लागू कर दिया है। ऐसे में अब बिहार से महाराष्ट्र जाने वाले यात्रियों को आरटी-पीसीआर जांच के लिए लैबों में जांच घरों में चिरौरी करनी पड़ रही है।

Web Title: rt pcr test negative report must to carry traveling from bihar to maharashtra

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे