RSS Vijayadashmi Utsav: आरएसएस विजयदशमी उत्सव में शंकर महादेवन शामिल, जानें क्या कहा, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 24, 2023 10:56 AM2023-10-24T10:56:05+5:302023-10-24T13:00:17+5:30

RSS Vijayadashmi Utsav: आरएसएस विजयादशमी उत्सव कार्यक्रम में गायक-संगीतकार शंकर महादेवन ने कहा कि मैं केवल उस काम के लिए आपका आशीर्वाद मांग सकता हूं, जो आरएसएस परिवार के सदस्यों ने देश के लिए किया है और करेंगे।  

RSS Vijayadashmi Utsav Singer-composer Shankar Mahadevan sings says mantra for world's peace Praying for every human being's peace see video | RSS Vijayadashmi Utsav: आरएसएस विजयदशमी उत्सव में शंकर महादेवन शामिल, जानें क्या कहा, देखें वीडियो

photo-ani

Highlights संस्कृति और परंपरा की रक्षा के लिए आपके जितना ही प्रयास किया है।संघर्ष से बाहरी ताकतों को फायदा होता है। क्या बाहरी कारक शामिल हैं?मणिपुर में शांति बहाल करने की दिशा में काम किया।

RSS Vijayadashmi Utsav: नागपुर में आरएसएस की दशहरा रैली का आयोजन हो रहा है। गायक-संगीतकार शंकर महादेवन ने आरएसएस विजयदशमी उत्सव कार्यक्रम में गाना गाया। कहा कि यह विश्व की शांति का मंत्र है। हर इंसान की शांति के लिए प्रार्थना। यही हमारा देश है।

आरएसएस विजयादशमी उत्सव कार्यक्रम में गायक-संगीतकार शंकर महादेवन ने कहा कि मैं केवल उस काम के लिए आपका आशीर्वाद मांग सकता हूं, जो आरएसएस परिवार के सदस्यों ने देश के लिए किया है और करेंगे। मैं केवल आपको धन्यवाद दे सकता हूं कि कोई नहीं देश में हमारी संस्कृति और परंपरा की रक्षा के लिए आपके जितना ही प्रयास किया है।

लोकप्रिय गायक एवं संगीतकार शंकर महादेवन ने मंगलवार को राष्ट्र, इसकी संस्कृति, परंपराओं और "अखंड भारत" की विचारधारा के संरक्षण के प्रति राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आएसएस) के योगदान की सराहना की। नागपुर के रेशिमबाग में आरएसएस के वार्षिक विजयादशमी कार्यक्रम में महादेवन (56) मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

उन्होंने ज्ञान की देवी मां सरस्वती की वंदना के साथ अपना संबोधन शुरू किया। पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित संगीतकार ने आरएसएस के प्रति अपनी सराहना व्यक्त की। उन्होंने कहा, "मैं इस पर क्या कह सकता हूं? मैं केवल आपको नमन करता हूं। 'अखंड भारत' की हमारी विचारधारा, हमारी परंपराओं, हमारी संस्कृति को संरक्षित करने में आरएसएस का योगदान बहुत बड़ा है।"

महादेवन ने कहा कि आरएसएस के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने का निमंत्रण मिलने के बाद उन्हें फोन पर बधाइयां मिलने लगीं। उन्होंने मुंबई में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए इसे एक संतुष्टिदायक अनुभव बताया और गर्मजोशी भरे निमंत्रण के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

महादेवन ने कहा, "मैं भाग्यशाली हूं। निमंत्रण व्यक्तिगत था और बहुत गर्मजोशी के साथ दिया गया।" उन्होंने नागपुर में आरएसएस संस्थापक डॉ. केबी हेडगेवार के स्मारक 'हेडगेवार स्मृति मंदिर' का भी भ्रमण किया और संघ के दशहरा कार्यक्रम तथा समन्वय के साथ इसे आयोजित करने की सराहना की। महादेवन ने कहा, "आज मुझे भारतीय नागरिक होने पर बहुत गर्व है।" उन्होंने लोगों से अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में योगदान देने का भी आग्रह किया।

Web Title: RSS Vijayadashmi Utsav Singer-composer Shankar Mahadevan sings says mantra for world's peace Praying for every human being's peace see video

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे