रिपब्लिक डे परेड का रिहर्सल, दिल्ली पुलिस की यात्रियों को सलाह-इन रास्तों से बचकर चलें

By भाषा | Published: January 19, 2020 08:16 PM2020-01-19T20:16:50+5:302020-01-19T20:33:59+5:30

पुलिस के अनुसार रफी मार्ग,जनपथ और मानसिंह रोड पर दोनों दिन सुबह नौ बजे से दोपहर 12 वजह वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। राजपथ भी विजय चौक से इंडिया गेट तक यातायात के लिए बंद रहेगा।

Republic Day parade preparation: Delhi Police advise travelers to be patient and patient | रिपब्लिक डे परेड का रिहर्सल, दिल्ली पुलिस की यात्रियों को सलाह-इन रास्तों से बचकर चलें

रिपब्लिक डे परेड का रिहर्सल, दिल्ली पुलिस की यात्रियों को सलाह-इन रास्तों से बचकर चलें

Highlightsदिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के अभ्यास के मद्देनजर वाहन चालकों को संयम बरतने की सलाह दी।विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ पर परेड का अभ्यास होगा

दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस परेड के अभ्यास के मद्देनजर यातायात पाबंदियों के मद्देनजर वाहन चालकों को संयम बरतने और यातायात नियमों का पालन करने की रविवार को सलाह दी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को विजय चौक से इंडिया गेट तक राजपथ पर परेड का अभ्यास होगा और इसकी वजह से यातायात के मार्ग में बदलाव कर वाहन चालकों को वैकल्पिक मार्गों से जाने की सलाह दी जाती है।

पुलिस के अनुसार रफी मार्ग,जनपथ और मानसिंह रोड पर दोनों दिन सुबह नौ बजे से दोपहर 12 वजह वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। राजपथ भी विजय चौक से इंडिया गेट तक यातायात के लिए बंद रहेगा। परामर्श में वाहन चालकों को राजघाट जाने के लिए उत्तर-दक्षिण गलियारे का इस्तेमाल करने की सलाह दी जिसमें रिंग रोड, आश्रम चौक, सराय काले खां, आईपी फ्लाईओवर शामिल है।

पुलिस ने कहा कि मंदिर मार्ग जाने के लिए वाहन चालकों को मदरसा, लोधी रोड टी प्लाइंट वाया अरविंदो मार्ग, एम्स चौक, रिंग रोड, धौला कुआं और शंकर रोड का रास्ता लेने का सुझाव दिया गया है। पूर्वी-पश्चिमी गलियारे पर वाहन चालकों को मथुरा रोड और लोधी रोड पर भैरों रोड के रास्ते रिंग रोड पकड़ने की सलाह दी गई है। पुलिस ने परामर्श में कहा कि एम्स चौक जाने के लिए यात्री मंदिर मार्ग के रास्ते रिंग रोड-धौला कुआं रोड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

रिंग रोड- अंतर राज्यीय बस टर्मिनल पर चलने वाले वाहन चालक छागड़ी राम अखाड़ा वाया आईपी कॉलेज और मॉल रोड वाया आजादपुर और पंजाबी बाग का रास्ता ले सकते हैं। यातायात विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘वाहन चालकों से अनुरोध किया जाता है कि वे संयम बरतें, यातायात नियमों और रोड अनुशासन का अनुपालन करें और यातायात पुलिस के निर्देशों का पालन करें।’’

परामर्श में सलाह दी गई है कि विनय मार्ग, शांति मार्ग और नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन या उससे आगे जाने वाले वाहन चालक सरदार पटेल मार्ग या पार्क स्ट्रीट वाया मंदिर मार्ग के जरिये उत्तरी दिल्ली या नयी दिल्ली जाएं।

पुलिस ने बताया कि दक्षिण दिल्ली से केंद्रीय सचिवालय जाने वाली बसें विश्व युवक केंद्र, चाणक्यपुरी, त्यागराज मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग और मौलाना आजाद रोड पर ही रोक दी जाएंगी। नयी दिल्ली जाने वाली बसों को सरदार पटेल मार्ग, सिमोन बोलविर मार्ग, ऊपरी रिज रोड, शंकर रोड और पार्क स्ट्रीट/ मंदिर मार्ग का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

Web Title: Republic Day parade preparation: Delhi Police advise travelers to be patient and patient

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे