गणतंत्र दिवस : दिल्ली पुलिस ने ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ के लिए यातायात परामर्श जारी किया

By भाषा | Published: January 21, 2021 06:01 PM2021-01-21T18:01:26+5:302021-01-21T18:01:26+5:30

Republic Day: Delhi Police issues traffic advisory for 'full dress rehearsal' | गणतंत्र दिवस : दिल्ली पुलिस ने ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ के लिए यातायात परामर्श जारी किया

गणतंत्र दिवस : दिल्ली पुलिस ने ‘फुल ड्रेस रिहर्सल’ के लिए यातायात परामर्श जारी किया

नयी दिल्ली, 21 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह से पहले 23 जनवरी को होने वाले फुल ड्रेस रिहर्सल के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने बृहस्पतिवार को यातायात परामर्श जारी कर कुछ रास्तों के बंद रहने और वैकल्पिक मार्ग के उपयोग की जानकारी दी है।

पुलिस ने बताया कि रिहर्सल शनिवार को सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर विजय चौक से शुरू होगा और नेशनल स्टेडियम तक जाएगा।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात विभाग) मनीष कुमार अग्रवाल ने बताया कि परेड के मार्ग में आने वाले कुछ रास्ते बंद रहेंगे और विजय चौक शुक्रवार शाम छह बजे से शनिवार को रिहर्सल समाप्त होने तक यातायात के लिए बंद रहेगा।

परेड के मार्ग की विस्तृत जानकारी देते हुए शहर पुलिस ने कहा कि यह विजय चौक से शुरू होकर राजपथ पर अमर जवान ज्योति-इंडिया गेट-प्रिंसेस पैलस-तिलक मार्ग रोड से होते हुए गोल चक्कर से दाहिने मुड़ेगी फिर बायें मुड़ेगी और गेट नंबर एक से नेशनल स्टेडियम में प्रवेश करेगी।

अधिकारी ने बताया कि राजपथ से जुड़े रास्तों पर शुक्रवार रात 11 बजे से परेड समाप्त होने तक रफी मार्ग, जनपथ और मान सिंह रोड पर यातायात की अनुमति नहीं होगी।

अग्रवाल ने बताया, ‘‘सी-हेक्सागॉन से इंडिया गेट का रास्ता शनिवार को सुबह सवा नौ बजे से पूरे परेड और सभी झांकियों के नेशनल स्टेडियम में प्रवेश करने तक बंद रहेगा। लोगों से अनुरोध है कि वे परामर्श के आधार पर अपनी यात्रा का मार्ग चुनें और अपनी सुविधा के लिए सुबह नौ बजे से दोपहर साढ़े 12 बजे तक परेड के रास्तों पर जाने से बचें।’’

उन्होंने कहा कि लोगों से अनुरोध है कि अपने गंतव्य के लिए वे वैकल्पिक मार्ग चुनें।

नयी दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने वाले रास्तों पर कोई पाबंदी नहीं है। फिर भी पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया है कि ट्रैफिक जाम आदि से बचने के लिए वे समय से पहले घर से निकलें ताकि गंतव्य तक पहुंचने में देरी ना हो।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Republic Day: Delhi Police issues traffic advisory for 'full dress rehearsal'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे