नीतीश कुमार ने दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर याद करते हुए कहा, "वो दूरदर्शी नेता थे"

By एस पी सिन्हा | Published: December 25, 2022 04:56 PM2022-12-25T16:56:43+5:302022-12-25T17:00:35+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनके जन्मदिन पर याद करते हुए कहा कि अटल जी उन्हें बहुत मानते थे और उनका सौभाग्य है कि वो अटल जी के साथ काम किये।

Remembering late Atal Bihari Vajpayee on his birth anniversary, Nitish Kumar said, "He was a visionary" | नीतीश कुमार ने दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर याद करते हुए कहा, "वो दूरदर्शी नेता थे"

फाइल फोटो

Highlightsनीतीश कुमार ने अटल जी की जंयती पर उन्हें याद करते हुए श्रद्धांजलि दी नीतीश कुमार ने कहा कि मैं उनको कभी भी भूल नहीं सकता हूं क्योंकि वो मुझे बहुत मानते थेराजनेता होने के साथ-साथ अटल जी बेहतरीन इंसान भी थे, उनके साथ काम करना गर्व की बात है

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी जयंती पर याद करते हुए उनके (अटल) बिताए दिनों को याद किया। उन्होंने कहा कि मैं उनको कभी भी भूल नहीं सकता हूं। मुझे बहुत मानते थे अटल बिहारी वाजपेयी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जब देश में उनकी सरकार बनी तो मैं भी उनके साथ हो लिया। उनके शासन में देश के अंदर बहुत विकास हुआ। वह मुझे इतना मानते थे, इसी का नतीजा था कि उन्होंने मुझ पर भरोसा करके अपनी सरकार में तीन विभागों कि जिम्मेदारी दी।

नीतीश कुमार ने कहा कि अटल जी ने अपने समय में जो काम करवाया था उसमें वो हमारी तरफ से दिये प्रस्ताव को भी स्वीकार करते थे। नीतीश कुमार ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी भारत के सबसे बेहतर प्रधानमंत्री में से एक थे। उनके कार्यकाल में देश में कई विकास के कार्य किए गए। वह एक राजनेता होने के साथ-साथ एक बेहतर इंसान भी थे। उनके साथ काम करना मेरे लिए सम्मान की बात है।

नीतीश कुमार ने कहा अटल दूरदर्शी नेता रहे। उन्होंने कई ऐसे काम किए, जिसका फायदा आज लोगों को मिल रहा है। उनके प्रति इतना आदर है कि हमलोगों ने उनके जन्मदिन पर हर साल सरकारी कार्यक्रम करने का फैसला लिया था। उन्होंने कहा कि मैं उनका शुरू से समर्थक रहा हूं और प्रशंसक भी रहा हूं। मैं उनकी हर बातों को बहुत ध्यान से सुनता था।

वहीं, बीएसएससी प्रश्नपत्र लीक मामले पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जैसे ही मेरे संज्ञान में यह बातें आई मैंने तुरंत जांच के आदेश दे दिए। इसकी अच्छे तरीके से जांच हो रही है। कहां से यह मामला हुआ है? इन सब की भी जांच चल रही है। कोरोना से बचाव की तैयारियों के बारे में बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमलोगों के यहां कोरोना के सक्रिय मामले शून्य पर पहुंच गए हैं। जब से कोरोना शुरु हुआ है, हमलोग कोरोना की लगातार जांच करा रहे हैं। हम लोग शुरु से ही अलर्ट रहे हैं। कोरोना जांच और टीकाकरण दोनों कराते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना मरीजों के इलाज का पूरा प्रबंध है। प्रतिदिन लगभग 45-50 हजार लोगों का यहां कोरोना जांच किया जा रहा है, इसके अलावे लगभग 5-6 हजार टीकाकरण भी किया जा रहा है। जानकारी मिल ही रही है कि दूसरी जगहों पर कोरोना के फिर से कुछ मामले सामने आए हैं। केंद्र सरकार भी कोरोना को लेकर सभी को अलर्ट कर रही है। हम सभी को कोरोना को लेकर अलर्ट रहना है। हमलोगों ने कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया है कि एक-एक चीज पर नजर रखें। बाहर से जो आ रहे हैं उनकी जांच कराएं।

नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना हालात पर बिहार सरकार की पूरी नजर बनी हुई है और कोरोना के संभावित खतरे को लेकर जो भी जरूरी है, सावधानियां बरती जा रही हैं। वहीं उन्होंने अपनी आगामी राज्य यात्रा को लेकर लेकर कहा कि अभी इसका रोडमैप तैयार किया जा रहा है। सबकुछ तय हो जाने के उपरांत इस पर अंतिम मुहर लगेगा।

Web Title: Remembering late Atal Bihari Vajpayee on his birth anniversary, Nitish Kumar said, "He was a visionary"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे