नेता प्रतिपक्ष का पद पाने में फिर से नाकाम रही कांग्रेस लेकिन नजर प्रधानमंत्री पद पर गड़ाए हुये थी: रामविलास पासवान

By भाषा | Published: May 25, 2019 02:34 AM2019-05-25T02:34:48+5:302019-05-25T02:34:48+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ टिप्पणी के लिए केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवा ने राजद नेता तेजस्वी यादव की भी आलोचना की।

ram vilas paswan says Congress fails to get LOP position again | नेता प्रतिपक्ष का पद पाने में फिर से नाकाम रही कांग्रेस लेकिन नजर प्रधानमंत्री पद पर गड़ाए हुये थी: रामविलास पासवान

नेता प्रतिपक्ष का पद पाने में फिर से नाकाम रही कांग्रेस लेकिन नजर प्रधानमंत्री पद पर गड़ाए हुये थी: रामविलास पासवान

Highlightsपासवान ने कहा कि तेजस्वी प्रचार के दौरान नीतीश को पालतू चाचा बोलते रहे। कांग्रेस को इतनी भी सीट नहीं मिली की वह फिर से नेता प्रतिपक्ष का पद हासिल कर सके।

 केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान ने कांग्रेस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह नेता प्रतिपक्ष का पद पाने में फिर से नाकाम रही लेकिन नजर प्रधानमंत्री पद पर गड़ाए हुए थी । पासवान ने कहा कि उन्होंने मंत्रिपरिषद की अपनी सहयोगी स्मृति ईरानी के अमेठी से जीतने की संभावना व्यक्त की थी।

पासवान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं पिछले तीन साल से यह कह रहा हूं कि 2019 में प्रधानमंत्री का पद खाली नहीं होगा । इसलिए (विपक्षियों को) नेता प्रतिपक्ष के लिए प्रयास करना चाहिए । लेकिन, कांग्रेस को इतनी भी सीट नहीं मिली की वह फिर से नेता प्रतिपक्ष का पद हासिल कर सके। कांग्रेस को इस बार 52 सीटें मिली है।’’

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ टिप्पणी के लिए उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव की भी आलोचना की। पासवान ने कहा कि तेजस्वी प्रचार के दौरान नीतीश को पालतू चाचा बोलते रहे। तेजस्वी को उनकी (कुमार की) उम्र और मान-सम्मान का ध्यान रखना चाहिए था। 

Web Title: ram vilas paswan says Congress fails to get LOP position again