Ram Mandir Pran Pratishtha Live: हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे, दिव्य मंदिर में रहेंगे, पीएम मोदी बोले- 22 जनवरी इतिहास में दर्ज, देखें वीडियो

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 22, 2024 02:25 PM2024-01-22T14:25:27+5:302024-01-22T14:34:13+5:30

Ram Mandir Pran Pratishtha Live: पीएम मोदी ने कहा, "मैं आज प्रभु श्री राम से क्षमा याचना भी करता हूं। हमारे पुरुषार्थ, त्याग, तपस्या में कुछ तो कमी रह गई होगी कि हम इतनी सदियों तक यह कार्य कर नहीं पाए। आज वह कमी पूरी हुई है। मुझे विश्वास है कि प्रभु श्री राम आज हमें अवश्य क्षमा करेंगे।"

Ram Mandir Pran Pratishtha Live PM Narendra Modi says Ram Lalla will not stay in a tent now He will stay in the grand temple see video 22 jan 2024 | Ram Mandir Pran Pratishtha Live: हमारे रामलला अब टेंट में नहीं रहेंगे, दिव्य मंदिर में रहेंगे, पीएम मोदी बोले- 22 जनवरी इतिहास में दर्ज, देखें वीडियो

photo-ani

Highlightsआज से हजार साल बाद भी लोग आज की इस तारीख की, आज के इस पल की चर्चा करेंगे। सभी के लिए भावुक क्षण है, यह पल 500 वर्ष के इंतजार के बाद आया है।राम की भक्ति में डूबा हुआ है, ऐसा प्रतीत होता है कि हम ‘त्रेता युग’ में पहुंच गए हैं।

Ram Mandir Pran Pratishtha Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 22 जनवरी 2024 का ये सूरज एक अद्भुत आभा लेकर आया है। ये कैलेंडर पर लिखी एक तारीख नहीं, बल्कि ये एक नए कालचक्र का उद्गम है। श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर संबोधन करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे राम आ गए हैं। टेंट से उठकर प्रभु राम भव्य मंदिर में आ गए।

22 जनवरी 2024 को हमेशा इतिहास रखा जाएगा। यह सभी भारतीय के लिए शुभ दिन हैं। PM मोदी ने कहा, "हमारे राम लला अब टेंट में नहीं रहेंगे, वे अब दिव्य मंदिर में रहेंगे। मेरा पक्का विश्वास है कि जो घटित हुआ है उसकी अनुभूति देश और दुनिया के कोने-कोने में रामभक्तों को हो रही होगी। यह क्षण अलौकिक है... यह माहौल, यह घड़ी हम सब पर प्रभु श्री राम का आशीर्वाद है।"

गुलामी की मानसिकता को तोड़कर उठ खड़ा हुआ राष्ट्र, अतीत के हर दंश से हौसला लेता हुआ राष्ट्र ऐसे ही नव इतिहास का सृजन करता है। आज से हजार साल बाद भी लोग आज की इस तारीख की, आज के इस पल की चर्चा करेंगे। पीएम मोदी ने कहा, "मैं आज प्रभु श्री राम से क्षमा याचना भी करता हूं। हमारे पुरुषार्थ, त्याग, तपस्या में कुछ तो कमी रह गई होगी कि हम इतनी सदियों तक यह कार्य कर नहीं पाए। आज वह कमी पूरी हुई है। मुझे विश्वास है कि प्रभु श्री राम आज हमें अवश्य क्षमा करेंगे।"

राम मंदिर के भूमिपूजन के बाद से प्रतिदिन पूरे देश में उमंग और उत्साह बढ़ता ही जा रहा था। निर्माण कार्य देख देशवासियों में हर दिन एक नया विश्वास पैदा हो रहा था। आज हमें सदियों के उस धैर्य की धरोहर मिली है। आज हमें श्रीराम का मंदिर मिला है।

आज से हजार साल बाद भी लोग आज की इस तारीख की, आज के इस पल की चर्चा करेंगे। ये कितनी बड़ी राम कृपा है कि हम सब इस पल को जी रहे हैं और इसे साक्षात घटित होते देख रहे हैं..." उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह पर कहा कि यह हम सभी के लिए भावुक क्षण है, यह पल 500 वर्ष के इंतजार के बाद आया है। 

पूरा देश भगवान राम की भक्ति में डूबा हुआ है, ऐसा प्रतीत होता है कि हम ‘त्रेता युग’ में पहुंच गए हैं। राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद कहा कि आज अयोध्या में रामलला के साथ भारत का स्व लौटकर आया है।

Web Title: Ram Mandir Pran Pratishtha Live PM Narendra Modi says Ram Lalla will not stay in a tent now He will stay in the grand temple see video 22 jan 2024

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे