मैनपुरी उपचुनाव: सैफई में राम गोपाल यादव ने डाला वोट, कहा- मुलायम सिंह से तीन गुना ज्यादा वोटों से जीतेंगी डिंपल यादव

By मनाली रस्तोगी | Published: December 5, 2022 10:37 AM2022-12-05T10:37:41+5:302022-12-05T10:38:57+5:30

उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट और बिहार, छत्तीसगढ़, ओडिशा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश की छह विधानसभा सीटों के लिए आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है।

Ram Gopal Yadav says Dimple Yadav will win with three times more votes than Netaji | मैनपुरी उपचुनाव: सैफई में राम गोपाल यादव ने डाला वोट, कहा- मुलायम सिंह से तीन गुना ज्यादा वोटों से जीतेंगी डिंपल यादव

मैनपुरी उपचुनाव: सैफई में राम गोपाल यादव ने डाला वोट, कहा- मुलायम सिंह से तीन गुना ज्यादा वोटों से जीतेंगी डिंपल यादव

Highlightsउत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा और रामपुर व खतौली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए सोमवार सुबह सात बजे से शुरू हो चुका है।सपा सांसद राम गोपाल यादव ने इटावा के सैफई में वोट डाला।उन्होंने कहा कि डिंपल यादव नेताजी को मिलने वाले वोटों से तीन गुना अधिक वोटों से जीतेगी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा और रामपुर व खतौली विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए सोमवार सुबह सात बजे से शुरू हो चुका है। समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद राम गोपाल यादव ने इटावा के सैफई में वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा, "डिंपल यादव (उपचुनाव के लिए पार्टी की उम्मीदवार) नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को मिलने वाले वोटों से तीन गुना अधिक वोटों से जीतेगी।"

यादव ने आगे कहा, "पुलिस-प्रशासन कर रहा मनमानी। चुनाव आयोग ने निर्देश दिया था कि ड्यूटी के लिए तैनाती यादृच्छिक रूप से की जाए। लेकिन जब मतदान दल पहुंचे, तो लगभग 2000 कर्मचारियों को रोक दिया गया और रिजर्व के रूप में वापस रखा गया क्योंकि उनके पास यादव उपनाम था। वे भूल जाते हैं कि सिर्फ यादव ही नहीं बल्कि सभी सपा को वोट देते हैं।"

अपनी बात को जारी रखते हुए राम गोपाल यादव ने कहा, "मैनपुरी में बूथ नंबर 141, 142, 143, 144, 145, 146 पर एजेंटों को नहीं जाने दिया जा रहा था। इसी तरह, भाजपा के गुंडे नशे की हालत में मैनपुरी के बिजलीघर में आए और हमारे एजेंट को बाहर कर दिया। पुलिस और प्रशासन कोई मदद नहीं कर रहे हैं। रामपुर में वोट डालने भी नहीं देते। आए दिन लोगों की पिटाई शुरू हो गई।"

उन्होंने ये भी कहा, "एसएसपी वही हैं जिन्हें चुनाव के दौरान मेरी शिकायत पर फिरोजाबाद से हटा दिया गया था। ये एसएसपी पिछली बार भी थे और अब भी हैं। सुनने वाला कोई नहीं है लेकिन जनता सर्वोपरि है।"

Web Title: Ram Gopal Yadav says Dimple Yadav will win with three times more votes than Netaji

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे