राज्यवर्धन राठौर ने सोनिया और राहुल पर लगाया चीनी कम्युनिस्ट पार्टी से गुप्त समझौते का आरोप, कांग्रेस ने कहा, 'आप देशद्रोहियों के साथ हैं'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: August 14, 2023 08:31 AM2023-08-14T08:31:49+5:302023-08-14T08:44:14+5:30

कांग्रेस पूर्व ओलंपियन और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर के उस आरोप पर खासा हमलावर है, जिसमें राठौर ने यह कहा था कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर "देशद्रोह" का मुकदमा चलाना चाहिए क्योंकि उन्होंने 2008 के बीजिंग ओलंपिक के दौरान चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ देश के खिलाफ गुप्त समझौता किया था।

Rajyavardhan Rathore accused Sonia and Rahul of secret agreement with Chinese Communist Party, Congress said, 'You are with the traitors' | राज्यवर्धन राठौर ने सोनिया और राहुल पर लगाया चीनी कम्युनिस्ट पार्टी से गुप्त समझौते का आरोप, कांग्रेस ने कहा, 'आप देशद्रोहियों के साथ हैं'

राज्यवर्धन राठौर ने सोनिया और राहुल पर लगाया चीनी कम्युनिस्ट पार्टी से गुप्त समझौते का आरोप, कांग्रेस ने कहा, 'आप देशद्रोहियों के साथ हैं'

Highlightsकांग्रेस पूर्व ओलंपियन और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर के आरोपों पर हुई हमलावरराठौर ने लोकसभा में कहा था कि सोनिया और राहुल पर चलाना चाहिए "देशद्रोह" का मुकदमासोनिया और राहुल ने 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कम्युनिस्ट नेताओं के साथ किया था गुप्त समझौता

नयी दिल्ली:कांग्रेस पार्टी पूर्व ओलंपियन और भाजपा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर के उस आरोप पर खासा हमलावर है, जिसमें राठौर ने बीते गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव के दौरान संसद में यह कह कर सनसनी मचा दी कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर "देशद्रोह" का मुकदमा चलाना चाहिए क्योंकि 2008 के बीजिंग ओलंपिक के दौरान उन्होंने चीन की यात्रा की थी और चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ देश के खिलाफ गुप्त समझौता किया था।

समाचार वेबसाइट हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार राज्यवर्धन राठौर के इन आरोपों पर कांग्रेस खासा आक्रामक है और उसने भाजपा सांसद के बयान को सिरे से खारिज करते हुए उसे "सरासर झूठ" बताया है। कांग्रेस पार्टी ने राठौर के आरोपों पर पलटवार करते हुए दावा किया कि 2008 के बीजिंग ओलंपिक के दौरान सोनिया गांधी और राहुल गांधी न केवल खेल गांव का दौरा किया था बल्कि भारतीय ब्लॉक में भारतीय एथलीटों से भी मुलाकात की।

दरअसल इस विवाद ने इतना तूल इस कारण से पकड़ लिया क्योंकि मोदी सरकार के खिलाफ पेश किये गये विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए राठौर ने दावा किया था कि जब वह 20085 के बीजिंग ओलंपिक के दौरे पर थे, उस वक्त सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं से मुलाकात की थी।

राठौर ने संसद में कहा, “मैं 2008 बीजिंग ओलंपिक में था। हमें पता चला कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी हमसे मिलने आ रहे हैं। लेकिन वे हमसे मिलने नहीं आये। वे चीन की कम्युनिस्ट पार्टी से मिले। उन पर तो देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाना चाहिए।”

संसद में दिये अपने बयान पर राठौर ने बाद में कहा, ''सोनिया गांधी और राहुल गांधी 2008 में बीजिंग आए थे। मैं उस समय वहीं था। उनकी कार 2 मिनट के लिए सड़क पर रुकी और वे वहां से चले गए।  मैंने संसद में 'देशद्रोह' की बात क्यों कही? क्योंकि वे चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ एक गुप्त समझौते पर हस्ताक्षर करने के लिए चीन में थे। वे बीजिंग में सरकारी प्रतिनिधि के रूप में नहीं गये थे। इसलिए देश जानना चाहता है कि आखिर उन्होंने कौन सा गुप्त समझौता किया था।”

राज्यवर्धन राठौर के इन आरोपों पर कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट करते हुए कहा, “राज्यवर्धन राठौर शर्म आती है कि आप कभी भारतीय सेना का हिस्सा थे. 3 दिन पहले लोकसभा के घटिया वक्तव्य में आपने कोरा झूठ बोला। ये संगत का असर है। आप ऐसी पार्टी में हैं जहां झूठ बोलने की सीख खुद प्रधानमंत्री और गृह मंत्री देते हैं। 2008 बीजिंग ओलंपिक के दौरान श्रीमती सोनिया गांधी जी न सिर्फ़ गेम्स विलेज आयीं थीं बल्कि वो वहाँ इंडिया ब्लॉक आकर इण्डियन खिलाड़ियों से मिलीं भी थीं। इसकी पुष्टि ख़ुद बॉक्सर श्री वीजेंद्र सिंह ने की है और अपनी किताब ‘A Shot At History’ में अभिनव बिंद्रा ने इसका उल्लेख किया है।"

सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट में आगे लिखा है, "जिस कारगिल युद्ध का आप हिस्सा थे, वहीं के एक योद्धा की पत्नी के साथ मणिपुर में वो जघन्य अपराध हुआ जिस पर आपका मुँह नहीं खुला। जो अपने सैनिक के साथ ना खड़ा हुआ वो भला किसका सगा होगा? चीन पर सवाल पूछने का शौक़ है तो पूछियेगा किसी दिन मोदी जी से कि चीन को क्लीन चिट क्यों दी और गलवान के शहीदों का बदला चीन से व्यापार बढ़ा कर लिया? याद रखियेगा, देशद्रोहियों और देशप्रेमियों की इस लड़ाई में आप देशद्रोहियों के साथ हैं।"

मालूम हो कि लोकसभा में विपक्ष द्वारा पेश किये गये अविश्वास प्रस्ताव के आखिरी दो दिनों में मणिपुर हिंसा और अन्य उग्र मुद्दों पर सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' के बीच बेहद तीखी नोकझोंक देखने को मिली। वहीं बीते रविवार को भी राज्यवर्धन राठौडर ने आरोप लगाया कि मणिपुर में हो रही जातीय संघर्ष का मूल कारण कांग्रेस की नीतियां हैं, जब वो देश पर शासन कर रहे थे।

राठौर ने जयपुर में कहा, "मणिपुर में हो रही नस्लीय हिंसा का मूल कारण कांग्रेस की नीतियां हैं। ये बात कांग्रेस खुद जानती है। इतने सालों से कश्मीर के अंदर जो आतंकवाद चल रहा है, उसका कारण कांग्रेस है। कांग्रेस ने इसे जाति, संप्रदाय और भाषाओं के आधार पर बांटने का काम किया है। कांग्रेस ने एक परिवार को शीर्ष पर रखकर देश को गड्ढे में डाल दिया है।"

Web Title: Rajyavardhan Rathore accused Sonia and Rahul of secret agreement with Chinese Communist Party, Congress said, 'You are with the traitors'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे