Rajya Sabha polls: बीजद ने 4 प्रत्याशियों की घोषणा की, सीएम पटनायक ने सस्मित पात्रा को दोबारा नामित किया, देखें लिस्ट

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 29, 2022 03:35 PM2022-05-29T15:35:51+5:302022-05-29T15:36:59+5:30

Rajya Sabha polls: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आगामी राज्यसभा चुनाव के लिए बीजू जनता दल (बीजद) से चार उम्मीदवारों की रविवार को घोषणा की।

Rajya Sabha polls cm Naveen Patnaik BJD announces 4 candidates in Odisha senior leader Sasmit Patra second term | Rajya Sabha polls: बीजद ने 4 प्रत्याशियों की घोषणा की, सीएम पटनायक ने सस्मित पात्रा को दोबारा नामित किया, देखें लिस्ट

नवीन पटनायक नीत सरकार के पांचवें कार्यकाल की तीसरी वर्षगांठ वाले दिन यह घोषणा की गई।

Highlightsसुलता देव, मानस रंजन मंगराज और निरंजन बिशि के नामों की घोषणा की है।सस्मित पात्रा को दोबारा नामित किया गया है।मतदान 10 जून को रात 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा।

Rajya Sabha polls: बीजू जनता दल (बीजद) सुप्रीमो और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्यसभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। नामांकित उम्मीदवारों में वरिष्ठ नेता सस्मित पात्रा, सुलता देव, मानस रंजन मंगराज और निरंजन बिशि शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा के तीन सांसदों एन भास्कर राव, प्रसन्ना आचार्य और सस्मित पात्रा का कार्यकाल 1 जुलाई को समाप्त हो रहा है। मतदान 10 जून को रात 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा और उसी तारीख को शाम 5 बजे परिणाम घोषित किए जाएंगे।

इस बीच, राज्यसभा उपचुनाव 13 जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा, जिसके बाद वोटों की गिनती उसी दिन शाम 5 बजे होगी। नवीन पटनायक नीत सरकार के पांचवें कार्यकाल की तीसरी वर्षगांठ वाले दिन यह घोषणा की गई।

ओडिशा से राज्यसभा के तीन सदस्यों- एन. भास्कर राव, प्रसन्न आचार्य और सस्मित पात्रा का कार्यकाल एक जुलाई को समाप्त होगा जबकि बीजद सदस्य सुभाष सिंह के इस्तीफे के कारण एक अन्य सीट खाली हुई है। इस वर्ष मार्च में कटक नगर निगम के महापौर बनने के बाद सिंह ने राज्यसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। राज्यसभा चुनाव के लिए 10 जून को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा। मतगणना उसी दिन शाम पांच बजे होगी। 

 

Web Title: Rajya Sabha polls cm Naveen Patnaik BJD announces 4 candidates in Odisha senior leader Sasmit Patra second term

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे