पाकिस्तान की बौखलाहट पर राजनाथ सिंह का जवाब, 'परमात्मा करे कि ऐसा पड़ोसी किसी को न मिलें'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 8, 2019 04:02 PM2019-08-08T16:02:24+5:302019-08-08T16:02:24+5:30

पाकिस्तान ने सात अगस्त को भारत से राजनियक रिश्तों में कटौती करने, द्विपक्षीय व्यापार निलंबित करने के साथ-साथ आर्टिकल 370 को हटाए जाने का मामला संयुक्त राष्ट्र में उठाने का फैसला किया है।

Rajnath Singh takes dig at Pakistan on article 370, says 'wish no other nation gets neighbour country like them' | पाकिस्तान की बौखलाहट पर राजनाथ सिंह का जवाब, 'परमात्मा करे कि ऐसा पड़ोसी किसी को न मिलें'

पाकिस्तान की बौखलाहट पर राजनाथ सिंह का जवाब, 'परमात्मा करे कि ऐसा पड़ोसी किसी को न मिलें'

Highlights सूत्रों के हवालों से यह भी खबर आई है कि भारतीय रेलवे के चालक दल के दो सदस्य समझौता एक्सप्रेस को वाघा से अटारी सीमा तक ले गए।पाकिस्तान की एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह अफगानिस्तान को वाघा सीमा के रास्ते भारत से वस्तुओं का आयात नहीं करने देगा।

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने जाने के बाद बौखलाये पाकिस्तान पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने निशाना साधा है। विदेश मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि सबसे बड़ी आशंका तो हमें हमारे पड़ोसी के बारे में रहती है। समस्या यह है कि आप दोस्त बदल सकते हैं लेकिन पड़ोसी का चुनाव आपके हाथ में नहीं होता है। राजनाथ सिंह ने कहा कि जैसा पड़ोसी हमारा है, परमात्मा करे कि ऐसे पड़ोसी किसी को न मिलें। पाकिस्तान ने सात अगस्त को भारत से राजनियक रिश्तों में कटौती करने, द्विपक्षीय व्यापार निलंबित करने के साथ-साथ आर्टिकल 370 को हटाए जाने का मामला संयुक्त राष्ट्र में उठाने का फैसला किया है। सूत्रों के हवालों से यह भी खबर आई है कि भारतीय रेलवे के चालक दल के दो सदस्य समझौता एक्सप्रेस को वाघा से अटारी सीमा तक ले गए।

पाकिस्तान ने वाघा सीमा से भारत-अफगानिस्तान व्यापार की संभावना खारिज की

पाकिस्तान की एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वह अफगानिस्तान को वाघा सीमा के रास्ते भारत से वस्तुओं का आयात नहीं करने देगा क्योंकि सीमापार व्यापार एक द्विपक्षीय मुद्दा है, ना कि त्रिपक्षीय। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के वाणिज्यिक सलाहकार अब्दुल रजाक दाऊद ने बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। 

द न्यूज ने दाऊद के हवाले से कहा, ‘‘हमने अफगानिस्तान से कहा है कि वाघा सीमा के जरिये व्यापार संपर्क नहीं जोड़े और वे इसके लिए तैयार हो गये हैं क्योंकि सीमापार व्यापार द्विपक्षीय मुद्दा है, त्रिपक्षीय नहीं।’’ इस महीने के आखिर में अफगानिस्तान का दौरा करने जा रहे दाऊद ने कहा कि अफगान पक्ष वाघा सीमा के माध्यम से संपर्क के मुद्दे को उठाने वाला है लेकिन उन्होंने साफ किया कि अफगानिस्तान को एक ऐसे मंच पर द्विपक्षीय मुद्दे को नहीं उठाना चाहिए जो त्रिपक्षीय नहीं है और वे इसके लिए तैयार हो गये। भारत के साथ व्यापार निलंबित करने के संबंध में पूछे गये सवाल पर दाऊद ने कहा कि वह सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद जवाब देंगे। (पीटीआई इनपुट के साथ) 

Web Title: Rajnath Singh takes dig at Pakistan on article 370, says 'wish no other nation gets neighbour country like them'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे