Rajasthan: Rahul Gandhi active on political front again! Politics trust is returning? | राजस्थानः फिर सियासी मोर्चे पर सक्रिय राहुल गांधी! लौट रहा है राजनीतिक भरोसा?
कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी।

Highlightsराजस्थान की राजधानी जयपुर में बेरोजगारी, महंगाई, केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों और अर्थव्यवस्था से जुड़ेे विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस ने युवा आक्रोश रैली का आयोजन किया.राहुल गांधी ने युवाओं का आह्वान किया कि वे अपनी आवाज का दबने ना दें.

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद न केवल त्याग दिया था, बल्कि कई कांग्रेस नेताओं के विशेष अनुरोध के बावजूद इस्तीफा वापस नहीं लिया था. लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने बहुत मेहनत की थी, लेकिन गैर-भाजपाई वोट कांग्रेस और क्षेत्रीय दलों के बीच बंट जाने के कारण नतीजे अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहे. इसके बाद राहुल गांधी ने इस्तीफा दे दिया और सियासी तौर पर सक्रियता भी कम हो गई.

लोकसभा चुनाव के बाद हुए विभिन्न विधानसभा चुनावों में बीजेपी अपनी पुरानी कामयाबी नहीं दोहरा सकी, लिहाजा लोकसभा चुनाव की हार के निराशा के बादल छंटने लगे. राहुल गांधी भी फिर से सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने पुराने सियासी तेवर के साथ जयपुर के राम निवास बाग स्थित अलबर्ट हॉल में मंगलवार को बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और गिरती अर्थव्यवस्था के विरोध मे कांग्रेस की ओर से आयोजित युवा आक्रोश रैली को संबोधित किया और केन्द्र सरकार पर जम कर निशाना साधा.

राहुल गांधी ने कहा कि इस देश का हर युवा जानता है, हर देश के पास कोई ना कोई पूंजी होती है. भारत की सबसे बड़ी पूंजी उनके युवा हैं. हिंदुस्तान का युवा हमारी सबसे बड़ी शक्ति है.

राजस्थान की राजधानी जयपुर में बेरोजगारी, महंगाई, केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीतियों और अर्थव्यवस्था से जुड़ेे विभिन्न मुद्दों पर कांग्रेस ने युवा आक्रोश रैली का आयोजन किया.

युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे और होशियार युवा हैं. हिन्दुस्तान का युवा दुनिया को बदल सकता है, लेकिन आज का युवा बेरोजगारी का शिकार है. पिछले साल एक करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है.

उन्होंने कहा कि देश के हालात इस देश का हर युवा जानता है, हर देश के पास कोई ना कोई पूंजी होती है भारत की सबसे बड़ी पूंजी उनके युवा हैं. हथियारों से हम अमेरिका का मुकाबला नहीं कर सकते लेकिन हमारे पास दुनिया के सबसे होशियार युवा हैं.

उन्होंने कहा कि लोग हिंदुस्तान में इसलिए भरोसा करते हैं, क्योंकि उन्हें युवाओं पर भरोसा है. मैं दुख से कहता हूं कि 21वीं सदी का हिंदुस्तान अपनी पूंजी को बर्बाद कर रहा है. युवाओं को आज पीएम मोदी रोक रहे हैं, युवाओं को आज बेरोजगारी का सपना दिखता है. केन्द्र सरकार युवाओं पर ध्यान नहीं दे रही और इसीलिए 45 साल में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है. हम हिन्दुस्तान को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाना चाहते हैं.

राहुल गांधी ने युवाओं का आह्वान किया कि वे अपनी आवाज का दबने ना दें.

सीएम अशोक गहलोत ने कहा- मैं युवाओं, छात्रों और उन सभी लोगों को दिल से धन्यवाद देता हूं, जो राज्य भर से इतनी बड़ी तादाद में युवा आक्रोश रैली के लिए आए. इस रैली को इतनी बड़ी सफलता दिलाने के लिए कड़ी मेहनत और योगदान देने वाले सभी लोगों को मेरी बधाई.

रैली में सीएम गहलोत, उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद थे.

Web Title: Rajasthan: Rahul Gandhi active on political front again! Politics trust is returning?
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे