बेटे पर लगे रेप के आरोप पर राजस्थान के मंत्री महेश जोशी ने कहा, "हमेशा सत्य के साथ खड़ा हूं, पुलिस जांच कर रही है, लोग मीडिया ट्रायल न करें"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 9, 2022 07:11 PM2022-05-09T19:11:09+5:302022-05-09T19:17:30+5:30

राजस्थान सरकार के मंत्री महेश जोशी ने सोमवार को अपने बेटे पर लगे रेप के आरोप पर सफाई देते हुए कहा कि उनके बेटे के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है और वह निष्पक्ष तरीके से मामले की जांच करेगी।

Rajasthan minister Mahesh Joshi said on the allegation of rape against son, "Always stand by the truth, police is investigating, people should not do media trials" | बेटे पर लगे रेप के आरोप पर राजस्थान के मंत्री महेश जोशी ने कहा, "हमेशा सत्य के साथ खड़ा हूं, पुलिस जांच कर रही है, लोग मीडिया ट्रायल न करें"

बेटे पर लगे रेप के आरोप पर राजस्थान के मंत्री महेश जोशी ने कहा, "हमेशा सत्य के साथ खड़ा हूं, पुलिस जांच कर रही है, लोग मीडिया ट्रायल न करें"

Highlightsराजस्थान सरकार के मंत्री महेश जोशी ने बेटे पर लगे रेप के मामले में सफाई दी है मंत्री महेश जोशी ने कहा कि पुलिस ने उनके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज किया है और वो ही जांच करेगीमंत्री ने कहा कि सत्य के साथ हमेशा खड़ा हूं, लोग इस विवाद का मीडिया ट्रालय न करें

जयपुर:राजस्थान के अशोक गहलोत सरकार में सार्वजनिक स्वास्थ्य और इंजीनियरिंग विभाग के मंत्री महेश जोशी ने सोमवार को अपने बेटे पर लगे रेप के आरोप पर सफाई देते हुए कहा कि उनके बेटे के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है और वह निष्पक्ष तरीके से मामले की जांच करेगी। इस विवाद में लोगों को अटकलों से बचना चाहिए क्योंकि सच पुलिस जांच के बाद ही सामने आयेगा।

मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी के खिलाफ एक 23 साल की युवती ने दिल्ली में रेप का मामला दर्ज कराया है। इस मामले में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि पीड़िता ने जो एफआईआर दर्ज कराई है, उसके मुताबिक आरोपी रोहित जोशी ने उसके साथ एक साल के भीतर कई दफे रेप किया है।

पीड़िता का आरोप है कि मंत्री महेश जोशी के बेटे रोहित जोशी ने पिछले साल 8 जनवरी से इस साल 17 अप्रैल तक शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार रेप किया। दिल्ली पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर जीरो एफआईर दर्ज करते हुए मामले की जानकारी राजस्थान पुलिस को दे दी है, जो इस मामले में आगे की जांच कर रही है।

पीड़िता की ओर से दिल्ली में दर्ज कराई गई शिकायत में बताया गया है कि मंत्री के बेटे रोहित जोशी ने उसके साथ राजस्थान के सवाई माधोपुर में रेप किया था। वहीं मामले में सवाई माधोपुर के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने कहा कि उनके पास अभी तक दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज की गई किसी एफआईआर की कॉपी नहीं मिली है।

वहीं आरोप के संबंध में बेटे का बचाव करते हुए मंत्री महेश जोशी ने कहा, "लोगों को मीडिया ट्रायल करने की बजाय पुलिस को अपना काम करने देना चाहिए। मामला दर्ज हुआ है तो यकीनन पुलिस मामले में जांच करके न्याय करेगी और पूरी सच्चाई का पता लगाएगी।

उन्होंने कहा, "मैंने पूरा जीवन सार्वजनिक राजनीति में काटा है, इसलिए मैं केवल इतना कहना चाहता हूं कि पुलिस पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता से मामले की जांच करे। मैं हमेशा सत्य और न्याय के साथ खड़ा हूं।"

वहीं मंत्री पुत्र पर लगे रेप जैसे गंभीर अपराध के आरोप पर विपक्षी दल भाजपा हमलावर है और उसका आरोप है कि गहलोत सरकार मंत्री के आरोपी बेटे को बचाने की कोशिश कर रही है। 

मामले में राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा, "यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और कल्पना से परे है कि सरकार इतने गंभीर मामले में आरोपी को बचाने की कोशिश कर रही है। दरअसल यही कांग्रेस की संस्कृति है।"

वहीं मंत्री पुत्र पर भाजपा के हमले का बचाव करते हुए खान मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा कि यह आरोप राजनीति का हिस्सा हैं। बहुत सी बातें मनगढ़ंत हैं और उनका कोई आधार नहीं है।

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने 8 मई को पीड़िता की शिकायत के आधार पर उत्तरी जिले के एक पुलिस स्टेशन में आरोपी रोहित जोशी के खिलाफ धारा 312 (गर्भपात करना), 328 (अपराध करने के इरादे से जहर आदि से चोट पहुंचाना), 366 (अपहरण, अपहरण या उत्प्रेरण) 376 (बलात्कार), 377 (अप्राकृतिक यौनअपराध) और 506 (आपराधिक धमकी) का मामला दर्ज किया था। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Rajasthan minister Mahesh Joshi said on the allegation of rape against son, "Always stand by the truth, police is investigating, people should not do media trials"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे