'कांग्रेस हो गई है मुद्दाविहीन, वह सोचती है कि बार-बार झूठ बोलने से झूठ सच हो जाएगा'

By अनुभा जैन | Published: November 22, 2018 07:47 PM2018-11-22T19:47:14+5:302018-11-22T19:47:14+5:30

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची पर टिप्पणी करते हुए प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि अल्पेश ठाकुर और राज बब्बर उनके स्टार प्रचारक हैं। अल्पेश ठाकुर गुजरात में बिहारियों को मारने व भगाने का काम कर रहे थे और राज बब्बर नक्सलवादियों को क्रांतिकारी कहते हैं।

rajasthan election prakash javadekar attacks on congress and rahul gandhi | 'कांग्रेस हो गई है मुद्दाविहीन, वह सोचती है कि बार-बार झूठ बोलने से झूठ सच हो जाएगा'

'कांग्रेस हो गई है मुद्दाविहीन, वह सोचती है कि बार-बार झूठ बोलने से झूठ सच हो जाएगा'

केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), राजस्थान के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि नामांकन वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बुधवार के कार्यक्रम में जैसा उत्साह दिखा, उससे हम आश्वस्त हैं कि राजस्थान में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी।
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी नेतृत्वविहीन तो थी ही अब मुद्दाविहीन भी हो गई है। कांग्रेस के नेता सोचते हैं कि जोर-जोर से और बार-बार झूठ बोलने से झूठ सच हो जाता है। लेकिन, ऐसा होने वाला नहीं है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए जावड़ेकर ने कहा कि जो स्वयं चार्जशीटेड हैं वे भाजपा को क्या चार्जशीट देंगे।

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि अल्पेश ठाकुर और राज बब्बर उनके स्टार प्रचारक हैं। अल्पेश ठाकुर गुजरात में बिहारियों को मारने व भगाने का काम कर रहे थे और राज बब्बर नक्सलवादियों को क्रांतिकारी कहते हैं।

राजस्थान में शेखावाटी के कई सपूत नक्सलवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गये। क्या राज बब्बर यहां आकर भी नक्सलवादियों को भी क्रांतिकारी कहेंगे। नक्सलवादियों को क्रांतिकारी कहना क्रांतिकारियों का अपमान है। कांग्रेस पार्टी जाति, धर्म और प्रान्त के आधार पर भेदभाव करती है।
 
अजय माकन के राहुल गांधी के पैराशूट वाले बयान पर पलटवार करते हुए जावड़ेकर ने कहा कि राहुल गांधी की बातों को जनता तो गम्भीरता से पहले से ही नहीं लेती थी, किन्तु अब कांग्रेस के पदाधिकारी भी राहुल गांधी के बयानों को गम्भीरता से नहीं लेते है। 

महागठबन्धन पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि बहुत सारे जीरो मिलकर हीरो नहीं बन सकते। उनके गठबन्धन का न तो कोई वैचारिक आधार है और ना हीं उसमें जनता के लिए कोई विचार है। राफेल के विषय में जावड़ेकर ने कहा कि यह दो सरकारों के बीच का समझौता है। इसमें कोई बिचैलिया नहीं है। कांग्रेस के हर रक्षा सौदे में बिचौलिए होते थे। इसलिए कांग्रेस को परेशानी हो रही है। 

नोटबंदी पर उन्होंने कहा कि यह घोटालों को साफ करने का काम था। नोटबंदी के कारण 16 लाख करोड़ रूपए बैंकों में जमा हुए। जहाँ भी संदिग्ध लेन-देन हुआ उन्हें नोटिस देने का काम निरन्तर चल रहा है। जावड़ेकर ने कांग्रेस को विकास व रोजगार के मुद्दे पर खुली चर्चा करने की चुनौती भी दी। 

प्रेसवार्ता के बाद आम आदमी पार्टी के चुनाव संचालन समिति व संगठन निर्माण समिति के उपाध्यक्ष डॉ. कौस्तुभ दाधीच ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर तथा डॉ. अरूण चतुर्वेदी ने भाजपा का दुपट्टा पहनाकर डॉ. कौस्तुभ दाधीच को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवायी।

Web Title: rajasthan election prakash javadekar attacks on congress and rahul gandhi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे