राजस्थान चुनावः जावड़ेकर ने कहा- इस बार टूटेगा ट्रेंड, BJP पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता पर होगी काबिज  

By अनुभा जैन | Published: December 5, 2018 05:41 PM2018-12-05T17:41:44+5:302018-12-05T17:41:44+5:30

जावड़ेकर ने आरोप लगाया है कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया था, इसके चलते उनके 10 साल के कार्यकाल में बम विस्फोट जैसी असंख्य आतंकी घटनायें हुई और कितने ही मासूम लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। 

rajasthan assembly polls 2018: prakash javadekar says bjp will win the rajasthan election | राजस्थान चुनावः जावड़ेकर ने कहा- इस बार टूटेगा ट्रेंड, BJP पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता पर होगी काबिज  

राजस्थान चुनावः जावड़ेकर ने कहा- इस बार टूटेगा ट्रेंड, BJP पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता पर होगी काबिज  

Highlightsप्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि इस बार मैं पूरे विश्वास से कह सकता हूं कि भाजपा-कांग्रेस का ट्रेंड टूटेगा।जावड़ेकर ने आरोप लगाया है कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया था, इसके चलते उनके 10 साल के कार्यकाल में बम विस्फोट जैसी असंख्य आतंकी घटनायें हुईं।जावड़ेकर ने कहा कि हिंदु-मुस्लिम व अन्य सभी धर्मों को बराबरी के आधार पर पार्टी में जगह दी गयी है।

राजस्थान के चुनावी रण में जहां सभी पार्टियों जीतने के लिये एड़ी चोटी का जोर लगा रहे है। वहीं, एक दूसरे पर आरोपों की झींटाकशी से बाज नहीं आती पार्टियों के दिग्गज नेताओं व प्रधानमंत्री के मैराथन सभायें और भाषणों ने राजस्थान को चुनावी रंग में रंग दिया है। 

इसी कड़ी में चुनावी माहौल में भाजपा की स्थिति स्पष्ट करते केंद्रीय मंत्री और राजस्थान भाजपा चुनाव प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि इस बार मैं पूरे विश्वास से कह सकता हूं कि भाजपा-कांग्रेस का ट्रेंड टूटेगा और भाजपा पार्टी पूरे बहुमत से सत्ता में काबिज होगी। यह मैं कोरी बातें ही नहीं कर रहा बल्कि जब जनसंपर्क महाभियान के तहत हमारे कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों से मिले तो उन लोगों ने कहा कि सरकार ने हमारे लिये क्या कुछ नहीं किया है। 

उन्होंने कहा कि जब आम आदमी बोलता है तो वह बदलती तस्वीर का द्योतक होता है। आम आदमी को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से बेहतरीन लाभ मिले हैं। इस समय जहां कांग्रेस सिर्फ 4 राज्यों में ही सिमटकर रह गयी है वहीं भाजपा 19 राज्यों में अपना परचम लहरा रही है। यह सब स्थितियां भाजपा के पुनः सत्ता में काबिज होने की ओर इशारा करती हैं।

उन्होने कहा कि इसके विपरीत कांग्रेस में एक बिखराव की स्थिति दिखती है। अभी तक मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा तक नहीं की गयी है। कांग्रेस नेतृत्वविहिन, नीतिविहीन हो काम कर रही है। ऊपर से कुछ भी दिखायें पर सचिन पायलट और अशोक गहलोत आपस में तीर-बाण चला रहे हैं। जबकि भाजपा एकजुटता के साथ अपने लक्ष्य की ओर अग्रसर है।

जावड़ेकर ने आरोप लगाया है कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने देश की सुरक्षा के साथ समझौता किया था, इसके चलते उनके 10 साल के कार्यकाल में बम विस्फोट जैसी असंख्य आतंकी घटनायें हुईं और कितने ही मासूम लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। 

जावड़ेकर ने कहा कि यूपीए सरकार सिर्फ हिंदुओं को आतंकवाद के लिये जिम्मेदार ठहराने पर लगी हुयी थी। लेकिन, अब मोदी सरकार के साढ़े चार साल में सर्जिकल स्ट्राइक जैसे ठोस कदम उठाने से एक भी आतंकी हमला या बम विस्फोट नहीं हुआ। कांग्रेसी मुंबई के आतंकी हमले के 10 साल पूरे होने के मौक पर तो चुप्पी साधे बैठे रहे वहीं राममंदिर के मुद्दे, जातिगत मुददों केा हवा दे रहे हैं। भाजपा सिर्फ राजस्थान विधानसभा चुनाव विकास के मुददों पर लड़ रही है। 

कांग्रेस द्वारा उठाये जाने वाले जात गोत्र हिंदुत्व जैसे मुददों पर बात करते हुये जावड़ेकर का कहना था कि हिंदुत्व की बात करें तो सुप्रीम कोर्ट के अनुसार यह जिंदगी जीने का तरीका है। भाजपा सबका साथ सबका विकास की विचारधारा पर कार्य कर रही है। और आज 130 करोड़ लोगों को मोदी सरकार साथ लेकर चल रही है। सुविधायें यानि गैस, आवास आदि की सुविधा देते हुये मोदी लोगों को हिंदु मुस्लिम जाति के आधार पर नहीं बांटते हैं जबकि समरसता से विकास की दिशा में काम करते हैं। राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री मोदी से हिंदुत्व की बाते करना बड़ा ही बेबाकी और हास्यपूर्ण लगता है।

टिकट वितरण में भाजपा द्वारा सिर्फ एक मुस्लिम प्रत्याशी यूनुस खां को टोंक से टिकट देते हुये अन्य मुस्लिम उम्मीदवारों की अनदेखी करने पर जावड़ेकर ने कहा कि ऐसा नहीं है। प्रत्याशियों में जीतने वाले व्यक्ति को प्राथमिकता दी गयी है। हिंदु मुस्लिम व अन्य सभी धर्मों को बराबरी के आधार पर पार्टी में जगह दी गयी है। इसी कारण भाजपा, गोवा नागालैंड में भी है। कांग्रेस की तरफ से टोंक में पायलट को देखते हुये अंत समय में निर्णय बदल भाजपा की ओर से यूनुस खां को टिकट दिया गया। 

रोजगार के विषय पर जावड़ेकर का कहना था कि रोजगार पर सही स्थिति जानने के लिये भाजपा द्वारा रोजगार बोर्ड बनाने पर विचार किया जा रहा है। भाजपा के जारी घोषणा पत्र के बारे में बोलते हुये जावड़ेकर का कहना था कि राजस्थान और यहां की जनता के विकास को ध्यान में रखते हुये ही पार्टी ने अपने कमिटमेंट के तौर पर इसे प्रस्तुत किया है। घोषणा पत्र में पानी की समस्या से निजात और बेरोजगारी पर विशेष फोकस किया है। कैनाल व नहर की 2 लाख हैक्टेयर योजना के जरिये पानी और किसान की आय बढ़ाने पर विशेष ध्यान दिया है। आय बढ़ते ही रोजगार के नये अवसरों के साथ स्वतः बेरोजगारी भी दूर होगी। 

Web Title: rajasthan assembly polls 2018: prakash javadekar says bjp will win the rajasthan election

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे