राजस्थान चुनावः राहुल पर बरसे PM मोदी, कहा- 'नामदार' को हरी मिर्च और लाल मिर्च का फर्क नहीं पता

By अनुभा जैन | Published: December 4, 2018 01:13 PM2018-12-04T13:13:33+5:302018-12-04T13:13:33+5:30

पीएम मोदी ने कहा कि नौसेना की 6 बेटियों ने दुनिया में कमाल कर दिखाया। इन लकड़ियों ने मेक इन इंडिया की छोटी नाव लेकर पूरे विश्व का भ्रमण कर भारत का सिर दुनियाभर में फैलाया। आज नौसेना दिवस पर इन 6 बेटियों को सलाम।

rajasthan assembly election 2018: pm modi attacks on rahul gandhi in hanumangarh rally | राजस्थान चुनावः राहुल पर बरसे PM मोदी, कहा- 'नामदार' को हरी मिर्च और लाल मिर्च का फर्क नहीं पता

राजस्थान चुनावः राहुल पर बरसे PM मोदी, कहा- 'नामदार' को हरी मिर्च और लाल मिर्च का फर्क नहीं पता

दो दिन बाद होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनावों क लिये सभी पार्टियों के दिग्गज नेता अंतिम समय में एड़ी चोटी का जोर लगा मैराथन सभाओं का दौर जारी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार (4 दिसंबर) हनुमानगढ़ में जनसभा को संबोधित किया।

सभा में पीएम मोदी ने पाकिस्तान में भारत से 3 किमी दूर स्थित करातपुर पर विचार से चर्चा कर कांग्रेस पर शिकंजा कसा। उन्होंने कहा कि जब 1947 में जब देश आजाद हुआ तब विभाजन के बाद मुस्लमानों को इस्लाम के नाम पर देश चाहिये था ऐसे समय में कांग्रेस के कुछ अविवेकपूर्ण निर्णयों ने देश को हाशिये पर ला दिया। 

भारत से 3 किमी दूर करतारपुर जो गुरूनानक देव की सेवा कर्म भूमि थी कांग्रेस के गलत निर्णयों से पाकिस्तान के पास चला गया। लेकिन, मोदी सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनाने का निर्णय किया है जिससे गुरूनानक देव के सामने सिर झुकाने वाले भारतीय इस कॉरिडोर से सुरक्षित जाकर वापिस भारत आ सकते हैं।
 
पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं कांग्रेस से पूछना चाहूंगा कि करतारपुर को लेकर कांग्रेस ने ऐसी गलती क्यों की। मोदी ने आगे सर्जिकल स्टराइक का जिक्र करते हुये कहा कि जहां कांग्रेस के 70 सालों के शासन में पाकिस्तान जब तब हो भारत में बम धमाके कर दिया करता था मोदी सरकार बनने के बाद एक सर्जिकल स्टराइक के कदम ने पाकिस्तानियों को सीमित कर दिया। इस कदम ने भारत को अमरीका और इजरायल के साथ तीसरी महाशक्ति के रूप में ला खड़ा कर दिया।

उन्होंने कहा कि नौसेना की 6 बेटियों ने दुनिया में कमाल कर दिखाया। इन लकड़ियों ने मेक इन इंडिया की छोटी नाव लेकर पूरे विश्व का भ्रमण कर भारत का सिर दुनियाभर में फैलाया। आज नौसेना दिवस पर इन 6 बेटियों को सलाम।

आगे किसानों के भलाई के लिये किये जाने वाले कामों को गिनाते हुये मोदी ने किसान के लिये सोलर पावर से आधुनिक खेती कर पैसा बचाने और सौर उर्जा से बिजली पैदा कर पैसे कमाने के तरीके उपलब्ध कराने की जानकारी दी। 

अंत में नामदार पर तंज कसते हुये कहा कि जिसे हरी मिर्च और लाल मिर्च का फर्क नहीं पता वो हमे अब क्या किसान की भाषा समझायेंगे। मोदी ने कहा कि हमारे नामदार झूठ बोलकर किसानों का अपमान करने में माहिर है। इस नामदार से कोई कह दे हरी मिर्च के किसान को कम पैसा मिलता है और लाल मिर्च के किसान को ज्यादा। तो वे भाषण देंगे कि किसानों को हरी की नहीं लाल मिर्च की खेती करनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि 5 साल पहले अखबार में हेडलाइन होती थी- आज कोयले में इतना घोटाला हुआ, 2जी का घोटाला हुआ, पनडुब्बी में घोटाला हुआ, इसने चोरी की, उसने लूट लिया। ऐसी ही खबरें आती थीं। आज सरकार बने चार साल से ज्यादा हो गए हैं। अब देश के पैसों की लूट बंद हो गई।

English summary :
Rajasthan to go on poll on 7th December for Rajasthan assembly elections 2018 that will take place after two days. Prime Minister Narendra Modi addressed the public meeting on Tuesday (December 4) in Hanumangarh for the Rajasthan Vidhan Sabha Chunav 2018 and attacked Congress president Rahul Gandhi in his speech.


Web Title: rajasthan assembly election 2018: pm modi attacks on rahul gandhi in hanumangarh rally

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे