अमित शाह ने कहा-राहुल बाबा दिन में सपने देखने लगे हैं, सिर्फ नारों से चुनाव नहीं जीते जाते 

By अनुभा जैन | Published: November 21, 2018 05:45 PM2018-11-21T17:45:28+5:302018-11-21T17:45:28+5:30

एक दिन के राजस्थान दौरे पर आए शाह ने वसुंधरा की जमकर प्रशंसा की और कहा कि राजस्थान में वसुंधरा राजे के शासन काल में हर व्यक्ति तक विकास पहुंचा है। कार्यक्रम के जरिए शाह राज्य के करीब 2 लाख युवाओं से सीधी बात की। 

rajasthan assembly election 2018: amit shah attack on congress over rahul gandhi dreams | अमित शाह ने कहा-राहुल बाबा दिन में सपने देखने लगे हैं, सिर्फ नारों से चुनाव नहीं जीते जाते 

अमित शाह ने कहा-राहुल बाबा दिन में सपने देखने लगे हैं, सिर्फ नारों से चुनाव नहीं जीते जाते 

‘2018 का चुनाव नरेंद्र मोदी को चुनने का और वंशवाद के खिलाफ खड़े होने का चुनाव है। भाजपा आज देश के 19 राज्यों में मोदी जी के नेतृत्व में जनता के कल्याण में लगी है।’ यह बात भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार (21 नवंबर) को  जयपुर के टैगोर पब्लिक स्कूल में संवाद कार्यक्रम 'युवां री बात अमित शाह रे साथ' के दौरान प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों के युवाओं को संबोधित करते हुए कही। 

शाह का संवाद युवाओं को चुनावी माहौल में लुभाने और पार्टी को फिर से सक्रिय हो चुनावी रण में पूरे जोश से जुटने की दिशा में बड़ा कदम माना जा रहा है। यूथ पर फोकस कर भाजपा के चाणक्य अमित शाह भाजपा द्वारा फिर से सत्ता हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं।
 
एक दिन के राजस्थान दौरे पर आए शाह ने वसुंधरा की जमकर प्रशंसा की और कहा कि राजस्थान में वसुंधरा राजे के शासन काल में हर व्यक्ति तक विकास पहुंचा है। कार्यक्रम के जरिए शाह राज्य के करीब 2 लाख युवाओं से सीधी बात की। 

उन्होंने कहा, राजस्थान में 4 हजार का बजट छोड़कर कांग्रेस गई थी उसे 2 लाख 12 हजार करोड़ तक पहुंचाने का काम वसुंधरा सरकार ने किया। राजे ने बहुत काम किया है और उसका उन्होंने 50 प्रतिशत भी प्रचार नहीं किया। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने गरीबी को हटाने का नारा दिया और गरीब को हटाने का काम किाय। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुये शाह ने कहा कि राहुल बाबा दिन में सपने देखने लगे हैं, लेकिन 2014 से जब से मोदी जी प्रधानमंत्री बने हैं देश के चुनावी इतिहास को उठाकर देख लो कांग्रेस पार्टी को दूरबीन लेकर ढूढना पड़ रहा है। शाह ने कहा कि नारों से चुनाव नहीं जीते जाते हैं। 

सवाल-जवाब कार्यक्रम के अंतर्गत पूछे गये एक प्रश्न जिसमें राजस्थान में एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस सरकार बनने कि परंपरा को क्या भाजपा तोड़ पाएगी का जवाब देते हुये शाह ने कहा कि पांच साल में राजस्थान सरकार व केंद्र की मोदी सरकार ने हर घर में विकास पहुंचाने का काम किया है। जनता के सहयोग से भाजपा एक बार भाजपा और एक बार कांग्रेस की इस परंपरा को तोड़ फिर से सत्ता में काबिज होगी। 

'वन रैंक वन पेंशन' योजना पर बात करते हुये शाह ने कहा कि 70 साल से की जाने वाली इस मांग को कांग्रेस सरकार ने पूरा नहीं किया। पर नरेंद्र मोदी सरकार आने के एक साल में ही 8 हजार 800 करोड़ रुपए का प्रावधान कर इसे लागू किया। मोदी सरकार ने आधुनिक हथियार, भोजन और आवास की व्यवस्था की।

राम मंदिर विवाद पर बोलते हुये शाह ने जवाब में कहा कि भाजपा भव्य राम मंदिर बनवाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। 

बढ़ती जीडीपी के साथ युवाओं के लिए भावी योजना के बारे में पूछे प्रश्न के जवाब में शाह ने आंकड़े गिनाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के समय में विकास दर 8.3 हो गई है। कांग्रेस के समय में यह काफी कम थी। जहां तक रोजगार देने की बात है तो यह आर्थिक गति देकर ही सृजित किया जा सकता है। मोदी सरकार स्टार्ट अप, जैसी अनेक योजनाएं लाई। कांग्रेस के समय नारे लगे, काम नहीं हुये। 

संवाद कार्यक्रम के अतिरिक्त शाह ने पार्टी पदाधिकारियों से विधानसभा चुनावों को लेकर गहन विचार विमर्श भी किया। इससे पहले जयपुर पहुंचने पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदनलाल सैनी सहित कई बड़े नेताओं ने उनका स्वागत किया। आचार संहिता के चलते शाह को वीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया गया।

Web Title: rajasthan assembly election 2018: amit shah attack on congress over rahul gandhi dreams

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे