कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में कहा- नीरव मोदी, ललित मोदी चोर हैं, आपने सोचा है सब मोदी क्यों हैं?

By एस पी सिन्हा | Published: March 2, 2019 06:34 PM2019-03-02T18:34:02+5:302019-03-02T18:34:56+5:30

राहुल गांधी ने कहा कि हम अच्छे दिन की बात नहीं करते किसानों के हित की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी ने झारखंड को सिवाए जुमला क्या दिया. जहां भी मोदी जाते हैं वहां लोगों के बीच में नफरत फैलाते हैं. हिंदू को मुसलमान से लड़ाते हैं.

Rahul Gnadhi says nirav modi and lalit modi are thiefs and yielder brother of Pm Modi | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में कहा- नीरव मोदी, ललित मोदी चोर हैं, आपने सोचा है सब मोदी क्यों हैं?

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने झारखंड में कहा- नीरव मोदी, ललित मोदी चोर हैं, आपने सोचा है सब मोदी क्यों हैं?

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज झारखंड में चुनावी बिगुल फूंकते हुए कहा कि  जैसे ही 2019 में कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी हम गरीबों को न्यूनतम आय देने का काम करेंगे. गरीब व्यक्ति को कम से कम आय का पैसा आपको अकाउंट में मिलेगा. ये कांग्रेस का ऐतिहासिक कदम होगा. अभी तक किसी भी देश ने ऐसा काम नहीं किया. मोदी ने जैसे उद्योगपति दोस्तों को लाखों रुपये दिए वैसे ही हम गरीबों के अकाउंट में मिनिमम इनकम गारंटी देंगे. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संबोधन की शुरुआत "चौकीदार चोर है" के नारे से की. राहुल ने कहा कि एक चौकीदार की वजह से सारे चौकीदार बदनाम है. एक चौकीदार मेरे पास आये और कहा, आप नारा बदलो क्योंकि एक चौकीदार की वजह से हम सभी बदनाम है. आप नारा बदलो कहो, देश का चौकीदार चोर है. हम सभी जानते हैं जब जब चौकीदार चोर है का नारा लगता है तो देश के चौकीदार पीएम मोदी की ही बात हो रही है. राहुल गांधी ने यहां भी राफेल का मुद्दा छेड़ा. उन्होंने कहा कि राफेल के सौदे में पीएम मोदी ने अनिल अंबानी के जेब में पैसे डाले यह शर्म की बात है.

नीरव मोदी और ललित मोदी चोर हैं 

राहुल गांधी ने कहा कि किसी भी देश ने यह काम नहीं किया हिंदुस्तान पहला देश होगा जहां गरीबों के अकाउंट में न्यूनतम आय का पैसा डाला जायेगा. नीरव मोदी, ललित मोदी चोर हैं आपने सोचा है सब मोदी क्यों हैं? मोदी इन्हें बड़ा भाई कहते हैं. उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ये चौकीदार सभी से चोरी करके उद्योगपतियों की तिजोरियां भर रहा है. कांग्रेस आदिवासियों के लिए जमीन अधिग्रहण बिल लाई, मोदी ने इस बिल को रद्द कर दिया. संसद में हमने आदिवासियों के हक की लड़ाई लड़ी. 3 बार कांग्रेस ने मोदी को रोका तो स्टेट लेवल पर कानून बदलने का मोदी सरकार ने आदेश दे दिया. 

पीएम मोदी हिन्दू और मुस्लिम को लड़ाते हैं 

राहुल गांधी ने कहा कि हम अच्छे दिन की बात नहीं करते किसानों के हित की बात करते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी ने झारखंड को सिवाए जुमला क्या दिया. जहां भी मोदी जाते हैं वहां लोगों के बीच में नफरत फैलाते हैं. हिंदू को मुसलमान से लड़ाते हैं. कितने युवाओं को मोदी ने रोजगार दिया झारखंड में कितने उद्योग लगे. मोदी आदिवासी से उनकी जमीन छिनते हैं, लेकिन रोजगार नहीं सिर्फ जुमला देते हैं. कितने युवाओं को मोदी ने रोजगार दिया झारखंड में कितने उद्योग लगे. मोदी आदिवासी से उनकी जमीन छिनते हैं, लेकिन रोजगार नहीं सिर्फ जुमला देते हैं. अगर अनिल अंबानी और 15 उद्योगपतियों का कर्जा माफ होगा तो गरीब किसानों का भी कर्जा माफ होगा. 

गरीबों के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिलेगी उनका इलाज भा अच्छे अस्पतालों में होगा. राहुल गांधी ने कहा कि जब तक 80 फीसदी किसानों ने हां नहीं किया तो जमीन नहीं दी जा सकती है. उन्होंने कहा कि किसानों के हां कहने पर भी अगर जमीन दी जाएगी तो उसका सोशल ऑडिट होगा. इतना हीं नहीं किसानों को मार्केट रेट से जमीन के 4 गुना ज्यादा पैसा दिया जाएंगे. 

नरेन्द्र मोदी ने किसानों को दिए 17 रुपये 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि संसद सत्र के दौरान वित्त मंत्री ने पता नहीं क्या कहा, भाजपा के सांसदों ने पांच से दस मिनट ताली बजाते रहे. मैंने मल्लिकार्जुन खड़गे ने पूछा तो उन्होंने बताया कि सरकार ने हिन्दुस्तान के किसानों को 17 रुपये देने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि एक भाषण बता दो जिसमें मैंन छूट कहा हो. किसानों की कर्ज माफी की बात कही और कर दिया. मैंने मनरेगा की बात की और दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी आपकी रक्षा के लिए कानून लायी थी. जल, जंगल और जमीन आपकी है यह अंबानी, अडाणी की नहीं है. मोदी ने अपनी सरकार से कहा आप राज्य में कानून बदल सकते हैं और आज झारखंड में आपकी जमीन छिनकर उद्योगपतियों को जमीन दी जाती है. 

हमने 10 दिनों में वादा पूरा किया 

राहुल गांधी ने कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्यप्रदेश में मैंने साफ कहा कि जैसे हम चुनाव जीतेंगे किसान का कर्जा माफ हो जायेगा. नरेंद्र मोदी हर भाषण में झूठ बोलते हैं. 15 लाख दूंगा, कर्जा माफ करूंगा. हमने दस दिन की बात की थी चुनाव जीतने के दो दिनों के अंदर तीनों प्रदेश में किसानों का कर्जा माफ किया. छत्तीसगढ की सरकार ने कहा, जमीन अधिग्रहण बिल के मुताबिक जमीन दी गई और पांच सालों तक इस्तेमाल नहीं किया तो वापस लौटा दी जायेगी. हमने छत्तीसगढ में जो वादा किया उसे पूरा किया. पीएम मोदी ने सिर्फ 15 लोगों का कर्जा माफ किया है. उनका साढ़े तीन लाख करोड़ रूपया माफ किया जा सकता है गरीबों को नहीं. जहां देखों, मेड इन चाइना. यहां बेरोजगारी है. सबसे ज्यादा बेरोजगारी झारखंड में. 
 
मंच पर पहुंचते ही राहुल कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से मिले. राहुल को शॉल देकर सम्मानित किया गया. पूर्व डीजीपी राजीव कुमार भी इस मौके पर कांग्रेस में विधिवत तरीके से शामिल हुए. राहुल गांधी के साथ मंच पर झारखंड विकास मोरचा के अध्यक्ष बाबुलाल मरांडी भी मौजूद थे. मंच पर स्टीफन मरांडी, आरपीएन सिंह, अजय कुमार समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.
 

Web Title: Rahul Gnadhi says nirav modi and lalit modi are thiefs and yielder brother of Pm Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे