"राहुल गांधी की चुप्पी से पता चलता है कि कांग्रेस अराजकता फैलाने वालों के समर्थन में हैं", अनुराग ठाकुर ने केरल धमाकों पर कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 30, 2023 08:19 AM2023-10-30T08:19:07+5:302023-10-30T08:22:34+5:30

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने केरल में हुए सिलसिलेवार धमाकों पर कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने वायनाड से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी की इस मसले पर 'चुप्पी' को मुद्दा बनाते हुए कहा कि इससे कांग्रेस की नीयत पर सवाल खड़ा होता है।

"Rahul Gandhi's silence shows that Congress is in support of those spreading anarchy", Anurag Thakur said on Kerala blasts | "राहुल गांधी की चुप्पी से पता चलता है कि कांग्रेस अराजकता फैलाने वालों के समर्थन में हैं", अनुराग ठाकुर ने केरल धमाकों पर कहा

फाइल फोटो

Highlightsअनुराग ठाकुर ने केरल में हुए सिलसिलेवार धमाकों पर कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया हैउन्होंने वायनाड से कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी द्वारा अख्तियार की गई 'चुप्पी' को मुद्दा बनायाकेंद्रीय मंत्री ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ऐसे अराजक लोगों का चुपचाप समर्थन कर रही है

बिलासपुर: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने केरल में हुए सिलसिलेवार धमाकों पर कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने वायनाड से कांग्रेस के सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी की इस मसले पर 'चुप्पी' को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस की नीयत पर सवाल खड़ा किया है।

हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, "आखिर ये कौन लोग हैं, जो बाहर से आकर वहां अराजकता फैलाना चाहते हैं। मैं केरल में बम विस्फोट की घटना की निंदा करता हूं।"

उन्होंने कहा, ''राहुल गांधी तो केरल के वायनाड से ही सांसद हैं लेकिन उनकी चुप्पी से साफ पता चलता है कि कांग्रेस ऐसे अराजक लोगों का चुपचाप समर्थन कर रही है। आखिर ये कौन लोग हैं, जो बाहर से यहां अराजकता पैदा करना चाहते हैं? कांग्रेस और सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी चुपचाप विस्फोट करने वालों का समर्थन कर रही हैं और नहीं चाहती हैं कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई हो।''

हालांकि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के इस दावे के उलट राहुल गांधी ने रविवार शाम को सोशल प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट साझा की, जिसमें उन्होंने केरल बम धमाकों की निंदा की और इसे "बेहद परेशान करने वाला" बताया।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने घटना के पीड़ित शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा, "मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं।"

राहुल गांधी ने कहा, "सभ्य समाज में नफरत और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। सरकार को निष्पक्षता से पूरी जांच करानी चाहिए और दोषियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करना चाहिए।"

मालूम हो कि केरल के कलामासेरी में रविवार की सुबह एक प्रार्थना सभा में सिलसिलेवार विस्फोटों में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और दर्जनों घायल हो गए, जिनमें से छह की हालत गंभीर बनी हुई है।

केरल में विस्फोटों के कारण राष्ट्रीय राजधानी में भीड़भाड़ वाले स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कोच्चि के अस्पतालों में व्यथित और भयभीत परिवार के सदस्यों की भारी भीड़ थी क्योंकि वहां पर कई घायलों का इलाज चल रहा था।

पीड़ित परिवार के एक सदस्य लक्ष्मण प्रभु ने कहा, "मेरी मां अस्पताल में भर्ती हैं, वह कल कन्वेंशन सेंटर में प्रार्थना के लिए आई थीं। उन्हें पहले से ही कुछ अन्य समस्याएं हैं और अब उनके हाथ, मुंह और पीठ और पैर जल गए हैं। मेरी बहन के भी दोनों पैर जल गए हैं।"

सुबह करीब 9:00 बजे कोच्चि जिले के कलामासेरी इलाके में यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना सभा में कई विस्फोट हुए थे। इस बीच डोमिनिक मार्टिन नाम के एक व्यक्ति ने त्रिशूर के कोडकारा पुलिस स्टेशन में खुद को आत्मसमर्पण कर दिया और सिलसिलेवार विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है।

हालाँकि, पुलिस ने कहा कि उन्हें अभी मार्टिन के दावों की पुष्टि करनी है। मामले में केरल के एडीजीपी (कानून एवं व्यवस्था) एमआर अजित कुमार ने कहा, "एक व्यक्ति ने त्रिशूर ग्रामीण में कोडक्रा पुलिस स्टेशन में आत्मसमर्पण कर दिया है। उसका दावा है कि उसने ही यह किया है। उसका नाम डोमिनिक मार्टिन है। हम इसकी पुष्टि कर रहे हैं और हम सभी पहलुओं पर गौर कर रहे हैं।"

पुलिस के मुताबिक प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि विस्फोटों को अंजाम देने के लिए आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइसेज) का इस्तेमाल किया गया था।

घटना के बाद मुख्यमंत्री विजयन ने मामले की जांच के लिए 20 सदस्यीय जांच दल की घोषणा की। एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर के नेतृत्व में 20 सदस्यी विशेष टीम घटना की जांच करेगी। मामले में केरल पुलिस के चीफ शेख दरवेश साहब ने कहा, "पुलिस घटना के संबंध में फर्जी खबर फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।"

Web Title: "Rahul Gandhi's silence shows that Congress is in support of those spreading anarchy", Anurag Thakur said on Kerala blasts

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे