"नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान": राहुल गांधी ने बसपा सांसद दानिश अली से की मुलाकात

By रुस्तम राणा | Published: September 22, 2023 09:23 PM2023-09-22T21:23:43+5:302023-09-22T21:25:00+5:30

बसपा सांसद दानिश अली से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने एक्स पर फोटो को शेयर करते हुए लिखा, ''नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान।''

Rahul Gandhi meets Lok Sabha MP Danish Ali abused by BJP leader | "नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान": राहुल गांधी ने बसपा सांसद दानिश अली से की मुलाकात

"नफ़रत के बाज़ार में मोहब्बत की दुकान": राहुल गांधी ने बसपा सांसद दानिश अली से की मुलाकात

Highlights मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ''नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान''बसपा सांसद ने कहा, राहुल गांधी मेरा मनोबल बढ़ाने के लिए यहां आए थेगांधी के साथ कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और सांसद इमरान प्रतापगढ़ी भी थे

नई दिल्ली: लोकसभा में बसपा नेता के खिलाफ भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी पर हंगामे के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को दिल्ली में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद दानिश अली से उनके आवास पर मुलाकात की। दानिश अली से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने कहा, ''नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान।'' राहुल गांधी के साथ कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और सांसद इमरान प्रतापगढ़ी भी थे।

भाजपा सांसद द्वारा अपमानजनक शब्द कहे जाने के बाद, भावुक दानिश अली ने कहा कि उन्हें लगता है कि वह "अकेले नहीं" हैं। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी मेरा मनोबल बढ़ाने के लिए यहां आए थे। उन्होंने कहा कि इसे दिल पर न लें और अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। मुझे राहत महसूस हुई कि मैं अकेला नहीं हूं।"

बसपा सांसद ने आगे टिप्पणी की कि यह "लोकतंत्र और संविधान" पर हमला था। उन्होंने कहा, "यह अफसोस की बात है कि सड़कों पर नफरत की दुकानें अब अमृतकाल के दौरान नई संसद में स्थापित की जा रही हैं। लोकसभा हमारी रक्षक है।"


कांग्रेस ने राहुल गांधी के दौरे की तस्वीरें शेयर करते हुए एक्स पर लिखा, ''रमेश बिधूड़ी की ये शर्मनाक और ओछी हरकत सदन की गरिमा पर दाग है।'' इसमें कहा गया है कि पार्टी "लोकतंत्र के मंदिर में घृणा और द्वेष की ऐसी मानसिकता" के सख्त खिलाफ है।

लोकसभा में चंद्रयान-3 मिशन पर चर्चा के दौरान बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की. उनकी टिप्पणियों पर भारी आक्रोश हुआ और उन्हें हटा दिया गया। विवाद के बाद, भाजपा ने शुक्रवार को बिधूड़ी को उनकी टिप्पणी पर कारण बताओ नोटिस जारी किया।

इस बीच, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर बिधूड़ी के खिलाफ नियमों के अनुसार कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध किया। कांग्रेस मेगा विपक्षी भारत गुट का एक हिस्सा है। मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी ने गठबंधन से दूर रहने का फैसला किया है।

Web Title: Rahul Gandhi meets Lok Sabha MP Danish Ali abused by BJP leader

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे