कपिल सिब्बल के 'सबकी कांग्रेस, घर की कांग्रेस' वाले बयान पर सवालों से बचते नजर आए राहुल गांधी, देखें वीडियो

By मनाली रस्तोगी | Published: March 15, 2022 11:50 AM2022-03-15T11:50:28+5:302022-03-15T11:52:41+5:30

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पार्टी नेता कपिल सिब्बल द्वारा दिए गए बयान 'सब की कांग्रेस...घर की कांग्रेस' के सवालों पर टिप्पणी करने से बचते दिखे। राहुल गांधी का एक वीडियो समाचार एजेंसी ANI ने साझा किया है, जिसमें कांग्रेस नेता ने पूछे गए सवाल का जवाब देना उचित नहीं समझा।

Rahul Gandhi evading questions on Kapil Sibal Sabki Congress Ghar Ki Congress remark | कपिल सिब्बल के 'सबकी कांग्रेस, घर की कांग्रेस' वाले बयान पर सवालों से बचते नजर आए राहुल गांधी, देखें वीडियो

कपिल सिब्बल के 'सबकी कांग्रेस, घर की कांग्रेस' वाले बयान पर सवालों से बचते नजर आए राहुल गांधी, देखें वीडियो

Highlightsकांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा था कि मैं दूसरों की ओर से बात नहीं कर सकता।उन्होंने कहा था कि यह विशुद्ध रूप से मेरा निजी विचार है कि आज कम से कम मुझे 'सब की कांग्रेस' चाहिए। राहुल गांधी सिब्बल द्वारा दिए गए बयान 'सबकी कांग्रेस, घर की कांग्रेस' के सवालों पर टिप्पणी करने से बचते दिखे।

नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल का बड़ा बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि गांधी परिवार नेतृत्व की जिम्मेदारी से अलग हो जाए और किसी दूसरे व्यक्ति को मौका दे। यही नहीं, इस दौरान सिब्बल ने पार्टी नेतृत्व पर निशाना साधा। वहीं, एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी सिब्बल की "सब की कांग्रेस...घर की कांग्रेस" टिप्पणी पर सवालों से बचते नजर आए। 

बता दें कि इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कपिल सिब्बल ने कहा था कि मैं दूसरों की ओर से बात नहीं कर सकता। यह विशुद्ध रूप से मेरा निजी विचार है कि आज कम से कम मुझे 'सब की कांग्रेस' चाहिए। कुछ अन्य 'घर की कांग्रेस' चाहते हैं। मैं निश्चित रूप से 'घर की कांग्रेस' नहीं चाहता और मैं अपनी आखिरी सांस तक 'सब की कांग्रेस' के लिए लड़ूंगा। इस 'सब की कांग्रेस' का मतलब सिर्फ एक साथ नहीं होना है, बल्कि भारत में उन सभी लोगों को एक साथ लाना है जो भाजपा नहीं चाहते हैं।

मालूम हो, इस दौरान कांग्रेस नेता ने कहा, "अब हम मान रहे हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं हैं और श्रीमती गांधी हैं। राहुल गांधी पंजाब गए और घोषणा की कि चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने ऐसा कैसे किया? वह पार्टी के अध्यक्ष नहीं हैं, लेकिन वे सभी निर्णय लेते हैं। वह पहले से ही वास्तविक अध्यक्ष हैं। तो वे उनसे क्यों कह रहे हैं कि उन्हें सत्ता की बागडोर वापस लेनी चाहिए? इसलिए कि वे चाहते हैं कि वास्तविक अध्यक्ष कानूनी रूप से अध्यक्ष बने लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, वह वास्तविक अध्यक्ष हैं।"

कपिल सिब्बल ने यह भी कहा था कि सीडब्ल्यूसी के बाहर एक कांग्रेस है। कृपया उनके विचारों को सुनें, यदि आप चाहें तो हमारे जैसे बहुत से नेता जो सीडब्ल्यूसी में नहीं हैं, लेकिन कांग्रेस में एक पूरी तरह से अलग दृष्टिकोण है। क्या इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि हम सीडब्ल्यूसी में नहीं हैं? इसलिए उनके अनुसार सीडब्ल्यूसी भारत में कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व करती है। मुझे नहीं लगता कि यह सही है। देश भर में बहुत सारे कांग्रेसी हैं, केरल से, असम से, जम्मू-कश्मीर से, महाराष्ट्र से, उत्तर प्रदेश से, गुजरात के लोग हैं, जो उस दृष्टिकोण को नहीं रखते हैं।

Web Title: Rahul Gandhi evading questions on Kapil Sibal Sabki Congress Ghar Ki Congress remark

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे