'रावण वर्सेस जुमला बॉय': कांग्रेस-बीजेपी के बीच पोस्टर वॉर, सोशल मीडिया पर मचा घमासान

By अंजली चौहान | Published: October 6, 2023 09:47 AM2023-10-06T09:47:02+5:302023-10-06T09:52:54+5:30

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने राहुल गांधी को रावण के रूप में चित्रित करने वाले पोस्टर को साझा करने के लिए भाजपा की आलोचना की है और उस पर गांधी के खिलाफ हिंसा भड़काने का इरादा रखने का आरोप लगाया है, जिनके परिवार को दुखद हत्याओं का सामना करना पड़ा।

Raavan vs Jumla Boy Poster war between Congress-BJP chaos on social media | 'रावण वर्सेस जुमला बॉय': कांग्रेस-बीजेपी के बीच पोस्टर वॉर, सोशल मीडिया पर मचा घमासान

फोटो क्रेडिट- एक्स

Highlightsकांग्रेस और भाजपा के बीच पोस्टर वॉर राहुल गांधी को बताया रावण तो मोदी को जुमला बॉय दोनों पार्टियों के बीट एक्स पर आरोपों का दौर शुरू हो

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्टर वॉर शुरू हो गई है। दोनों पार्टियां जुबानी जंग छोड़कर सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे को घेरने में जुटी हुई हैं।

कांग्रेस के संचार प्रभारी महासचिव जयराम रमेश द्वारा साझा किया गया जिसमें भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की। कांग्रेस द्वारा एक्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर "सबसे बड़ा झूठा" शीर्षक के साथ पोस्ट साझा किया। दूसरे ने उन्हें "जुमला बॉय" कहा, जो "जल्द ही चुनावी रैली में आने वाला था"।

इसके बाद भाजपा ने भी अपने सोशल मीडिया अंकाउट से पोस्ट किया जिसपर नाराजगी जताते हुए, रमेश ने एक्स को संबोधित किया और कहा कि पोस्टर का उद्देश्य पूर्व कांग्रेस प्रमुख के खिलाफ हिंसा भड़काना और भड़काना है, जिनके पिता और दादी की हत्या उन ताकतों द्वारा की गई थी जो भारत को विभाजित करना चाहते हैं।

दरअसल, भाजपा द्वारा जारी किए गए पोस्टर में राहुल गांधी को दाढ़ी वाले चेहरे और सात सिरों के साथ दिखाया गया है, जो महाकाव्य रामायण के एक पात्र रावण जैसा दिखता है।

भाजपा के पोस्टर में कांग्रेस नेता और भारत विरोधी मानी जाने वाली गतिविधियों में शामिल होने के आरोपी अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस के बीच संबंध भी दर्शाया गया है। भाजपा ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर ग्राफिक साझा करते हुए इसे कैप्शन दिया, "भारत खतरे में है। वह दुष्ट है। धर्म विरोधी है। राम विरोधी है। उसका उद्देश्य भारत को नष्ट करना है।"

इसका विरोध करते हुए कांग्रेस नेता रमेश ने कहा कि यह एकदम अस्वीकार्य और बेहद खतरनाक है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हम भयभीत नहीं होंगे।  

प्रियंका गांधी ने दी प्रतिक्रिया

पोस्टर पर प्रतिक्रिया देते हुए, प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा, "परम आदरणीय @नरेंद्र मोदी जी और श्री @जेपीनड्डा जी, आप राजनीति और बहस को किस स्तर पर ले जाना चाहते हैं? क्या आप हिंसक और उत्तेजक ट्वीट्स से सहमत हैं?" आपकी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया जा रहा है?"

उन्होंने कहा, "बहुत समय नहीं बीता जब तुमने ईमानदारी की शपथ ली थी। क्या तुम प्रतिज्ञाओं की तरह ली गई शपथों को भी भूल गए हो?"

रमेश और प्रियंका की बात दोहराते हुए एआईसीसी महासचिव, केसी वेणुगोपाल ने भी कहा, "भाजपा हैंडल पर श्री राहुल गांधी जी की तुलना रावण से करने वाले शर्मनाक ग्राफिक की निंदा करने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं हैं।"

उन्होंने कहा, "उनके नापाक इरादे स्पष्ट हैं, वे उसकी हत्या करना चाहते हैं। वह, जिसने अपनी दादी और पिता को हत्याओं में खो दिया था। उन्होंने तुच्छ राजनीतिक लाभ उठाने के लिए उसकी एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली। उसे उसके सुरक्षित निवास से बेदखल करने के बाद, उन्होंने दूसरा घर आवंटित नहीं किया है उन्होंने इसके लिए अनुरोध किया है।"

Web Title: Raavan vs Jumla Boy Poster war between Congress-BJP chaos on social media

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे