पंजाब के राज्यपाल ने दशहरा की पूर्व संध्या पर लोगों को बधाई दी

By भाषा | Published: October 14, 2021 05:01 PM2021-10-14T17:01:16+5:302021-10-14T17:01:16+5:30

Punjab Governor greets people on the eve of Dussehra | पंजाब के राज्यपाल ने दशहरा की पूर्व संध्या पर लोगों को बधाई दी

पंजाब के राज्यपाल ने दशहरा की पूर्व संध्या पर लोगों को बधाई दी

Next

चंडीगढ़, 14 अक्टूबर पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने दशहरा की पूर्व संध्या पर बृहस्पतिवार को लोगों को बधाई देते हुए कहा कि यह त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है और हमें हमें आदर्श और सदाचार से जीवन जीने का रास्ता दिखाता है।

अपने संदेश में, उन्होंने कहा कि त्योहार सांप्रदायिक बाधाओं को दूर करने और लोगों को भाईचारे, सौहार्द और सद्भावना के बंधन को मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है।

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में पुरोहित के हवाले से कहा गया, “हमारे देश में दशहरा मनाने की सदियों पुरानी परंपरा है जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है और हमें एक स्वस्थ और सामंजस्यपूर्ण समाज बनाने के लिए आदर्श और सदाचारी जीवन जीने का रास्ता दिखाती है।”

राज्यपाल ने लोगों से यह भी कहा कि उत्सव के दौरान कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए और इस वर्ष एक स्वच्छ और हरित दशहरा सुनिश्चित करना चाहिए।

इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी दशहरा की पूर्व संध्या पर लोगों को बधाई दी।

यहां जारी एक संदेश में, खट्टर ने कहा कि दशहरा बुराई के ऊपर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

उन्होंने कहा, “यह त्योहार हम सभी के लिए सभी बुराइयों को त्यागने और सद्गुणों और अच्छाई के मार्ग को अपनाने की प्रेरणा है।”

मुख्यमंत्री ने लोगों से कोविड महामारी के बीच सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करते हुए इस पवित्र त्योहार को उल्लास के साथ मनाने का आग्रह किया।

उन्होंने कामना की कि यह त्योहार राज्य के लोगों के जीवन में शांति और समृद्धि लाए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Punjab Governor greets people on the eve of Dussehra

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे