लाइव न्यूज़ :

पंजाब कांग्रेस ने अपने विधायक संदीप जाखड़ को किया बर्खास्त, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 19, 2023 8:04 PM

16 अगस्त को अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के सदस्य सचिव तारिक अनवर द्वारा हस्ताक्षरित और संदीप जाखड़ को संबोधित निलंबन आदेश में लिखा है, "पंजाब पीसीसी के अध्यक्ष ने शिकायत की है कि आप निम्नलिखित तरीके से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं।"

Open in App
ठळक मुद्देपीपीसीसी प्रमुख अमरिन्दर सिंह राजा वारिंग की सिफारिश पर संदीप जाखड़ को निलंबित कर दिया गया हैआदेश में कहा गया है- संदीप जाखड़ पीपीसीसी प्रमुख राजा वारिंग के खिलाफ बोल रहे हैं और अपने चाचा सुनील जाखड़ का बचाव कर रहे हैंराजस्थान कांग्रेस पार्टी मामलों के प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने भी संदीप जाखड़ की गतिविधियों पर आपत्ति जताई थी

चंडीगढ़: असंतुष्टों को स्पष्ट संकेत देते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) की अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति ने पंजाब के अबोहर विधायक संदीप जाखड़ को निलंबित कर दिया है। वह पंजाब भाजपा प्रमुख सुनील जाखड़ के भतीजे हैं, जो पूर्व राज्य कांग्रेस अध्यक्ष थे।

जानिए क्यों किया गया संदीप जाखड़ को निलंबित?

पीपीसीसी प्रमुख अमरिन्दर सिंह राजा वारिंग की सिफारिश पर संदीप जाखड़ को निलंबित कर दिया गया है। निलंबन नोटिस में डीएसी के सदस्य सचिव तारिक अनवर ने बताया है कि संदीप जाखड़ पीपीसीसी प्रमुख राजा वारिंग के खिलाफ बोल रहे हैं और अपने चाचा सुनील जाखड़ का बचाव कर रहे हैं।

पार्टी कार्यक्रमों में नहीं ले रहे थे हिस्सा

आगे बताया गया है कि वह पार्टी कार्यक्रमों में भाग नहीं ले रहे हैं। हाल ही में राजस्थान कांग्रेस पार्टी मामलों के प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने भी संदीप जाखड़ की गतिविधियों पर आपत्ति जताई थी। 

16 अगस्त को अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के सदस्य सचिव तारिक अनवर द्वारा हस्ताक्षरित और संदीप जाखड़ को संबोधित निलंबन आदेश में लिखा है, "पंजाब पीसीसी के अध्यक्ष ने शिकायत की है कि आप निम्नलिखित तरीके से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं।"

“पार्टी विरोधी गतिविधियों” का विवरण देते हुए इसमें लिखा है, “आप भारत जोड़ो यात्रा सहित पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं ले रहे हैं; जिस घर में आप रहते हैं वह एक सामान्य आवास है जिसके ऊपर भाजपा का झंडा फहराता है; आप पार्टी और पीसीसी अध्यक्ष के खिलाफ बोल रहे हैं; आप खुलेआम अपने चाचा सुनील जाखड़ का बचाव कर रहे हैं।

इसमें आगे कहा गया है, "सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, डीएसी ने आपको तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित करने का फैसला किया है।"

टॅग्स :पंजाब कांग्रेसCongress MLA
Open in App

संबंधित खबरें

भारतPunjab Lok Sabha Election: शिरोमणि अकाली दल ने 7 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

भारतHimachal Political Crisis: कांग्रेस के बागी विधायकों ने उत्तराखंड के रिजॉर्ट में डाला डेरा, 3 निर्दलीय विधायक भी शामिल

भारतबिहार के बाद क्या झारखंड में भी खिलेगा ’कमल’? कांग्रेस विधायकों की नाराजगी के बीच चर्चाओं का बाजार हुआ गरम

भारतLMOTY 2024: धुले के विधायक कुणाल पाटिल को 'लोकमत महाराष्ट्रीयन ऑफ द ईयर' पुरस्कार

भारतOn Camera: तेलंगाना कांग्रेस विधायक कव्वमपल्ली सत्यनारायण का महिला के साथ अपमानजनक हरकत का वीडियो वायरल

भारत अधिक खबरें

भारतArvind Kejriwal INDIA Bloc PM Face: 'मैं पीएम बनने की रेस में नहीं हूं', अरविंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

भारत'मरना तो था ही ...', गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, वीडियो हुआ वायरल

भारतचुनाव में 100 में 99 वोट नोटा को मिल जाएं और 1 किसी प्रत्याशी को तो...! पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ने दिया जवाब

भारतHBSE 10th Result 2024: रिजल्ट जारी, लड़कियों ने किया टॉप, 96.32 फीसद छात्राएं पास

भारतLok Sabha Elections 2024: 'रायबरेली में कमल खिला दो 400 पार अपने आप हो जाएगा', कांग्रेस के गढ़ में बोले अमित शाह