लाइव न्यूज़ :

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के भूतपूर्व छात्र शरजील उस्मानी के विरोध में भाजपा के आक्रामक तेवर, जानिए मामला

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 03, 2021 2:16 PM

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने मांग की है कि शरजील उस्मानी के खिलाफ तत्काल मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए.

Open in App
ठळक मुद्देअलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के भूतपूर्व छात्र शरजील उस्मानी के खिलाफ मंगलवार को पुणे में एक मामला दर्ज किया गया. भाजपा ने उस्मानी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि उस्मानी के खिलाफ भादंसं की धारा 153 (ए) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है.

मुंबईः पुणे में गत 30 जनवरी को एल्गार परिषद में विवादित बयान देने वाले शरजील उस्मानी के विरोध में भाजपा ने आक्रामक तेवर अपना लिए हैं.

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फड़नवीस ने मांग की है कि उस्मानी के खिलाफ तत्काल मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाए. फड़नवीस ने कहा है कि क्या हिंदू सड़क पर पड़े हुए हैं? क्या राज्य में मुगल शासन लागू हो गया है? गृह मंत्री कह रहे हैं कि हम जांच करेंगे, जबकि उस्मानी का वीडियो वायरल हो रहा है. सब कुछ सामने होने के बाद भी किस बात की जांच करने वाले हैं?

कोई विकृत मानसिकता का आदमी महाराष्ट्र में आकर हिंदुओं को सड़ा हुआ कह रहा है और सरकार उसके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है तो भाजपा खामोश नहीं बैठेगी. इस मामले में जल्द से जल्द अपराध दर्ज कर गिरफ्तारी की जानी चाहिए, अन्यथा हम आंदोलन करेंगे.

उन्होंने कहा कि एल्गार परिषद सिर्फ आग उगलने और समाज में द्वेष फैलाने के लिए आयोजित की जाती है. इस बात की जानकारी होने के बावजूद उसके आयोजन की अनुमति कैसे दी जाती है? इस परिषद में हिंदुओं के खिलाफ बोला जा रहा है. क्या सरकार की इसके लिए सहमति है?

उस्मानी द्वारा बयान दिए जाने के 48 घंटे बाद भी शिवसेना का एक भी नेता इस बारे में कुछ नहीं बोला. ऐसा लग रहा है कि जैसे शिवसेना की धार गोठिल हो गई है. वे सत्ता के समक्ष लाचार हो गए हैं, इसलिए वे कुछ नहीं बोल रहे हैं.

इस बारे में फड़नवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है. उसमें उन्होंने कहा है कि कोई आदमी राज्य में आता है और सीना ठोंक कर हिंदुओं को लेकर विवादित बयान देता है और उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती. यह अपने आपमें आश्चर्यजनक है.

उन्होंने उम्मीद जताई है कि इस पत्र के मिलते ही उस्मानी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा. पत्र में कहा गया है कि एल्गार परिषद के जरिए पहले क्या-कुछ हो चुका है, इसकी जानकारी होते हुए भी उसे अनुमति देना गलत था. यही उस्मानी के बयान से साबित हो जाता है.

उस्मानी के खिलाफ पुणे में मामला दर्ज

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के भूतपूर्व छात्र शरजील उस्मानी के खिलाफ मंगलवार को पुणे में एक मामला दर्ज किया गया. उस्मानी के खिलाफ यह मामला इस आरोप में दर्ज किया गया कि एल्गार परिषद के हाल के एक आयोजन में उन्होंने अपने भाषण के जरिए विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को कथित रूप से बढ़ावा दिया.

महाराष्ट्र में विपक्षी दल भाजपा ने उस्मानी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने बताया कि उस्मानी के खिलाफ भादंसं की धारा 153 (ए) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि उस्मानी के खिलाफ भाजपा युवा मोर्चा के स्थानीय नेता प्रदीप गावड़े ने शिकायत दर्ज करायी थी. उन्होंने बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है.

टॅग्स :मुंबईअलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी (एएमयू)पुणेभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)उद्धव ठाकरे सरकार
Open in App

संबंधित खबरें

भारतMumbai Aircraft Flamingo: विमान की चपेट में आने के बाद 40 फ्लेमिंगो की मौत, पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने नागर विमानन महानिदेशालय को लिखा पत्र

भारतFact Check: AIMIM के लिए पीएम मोदी ने नहीं मांगा वोट, एडिट किया गया वायरल वीडियो

भारतMumbai LS Polls 2024: वर्ली बूथ में शौचालय के अंदर मृत मिला शिवसेना (यूबीटी) का पोलिंग एजेंट, पार्टी ने चुनाव आयोग पर आरोप लगाया

भारतMumbai Film Celebrities Vote Lok Sabha Elections 2024: सभी को मतदान करना चाहिए, फर्क नहीं पड़ता गर्मी है या सर्दी, परेश रावल ने कहा, वीडियो

भारतMumbai Lok Sabha Elections 2024: बॉलीवुड में जश्न-ए-लोकतंत्र!, अक्षय कुमार, फरहान अख्तर, राजकुमार राव, जाह्नवी कपूर ने डाले वोट, देखें फोटो

भारत अधिक खबरें

भारतPune Porsche accident: 'मोदी दो हिंदुस्तान बना रहे हैं - जहां न्याय भी दौलत का मोहताज है', राहुल गांधी ने कल्याणीनगर में पॉर्श कार दुर्घटना पर दी प्रतिक्रिया

भारतBengalur Traffic: रेलवे ब्रिज की मरम्मत के चलते सांकी रोड होगा बंद, बेंगलुरु ट्रेफिक ने वैकल्पिक मार्ग पर जारी की एडवाइजरी

भारतLok Sabha Polls 2024: मायावती ने आरक्षण और चुनावी बॉन्ड को लेकर भाजपा-कांग्रेस पर बोला हमला, धनंजय का नहीं लिया नाम

भारतGeeta in MP: पाकिस्तान से 2015 में भारत लौटीं गीता ने पीएम मोदी से दो चीज मांगी, जानें क्या डिमांड

भारत'स्वाति मालीवाल ने मुझे फोन कर अपने दर्दनाक अनुभव को विस्तार से बताया', एलजी वीके सक्सेना बोले