पुलवामा हमला: उमर अब्दुल्ला का राज्यपाल पर तीखा हमला, 'अपनी जिम्मेदारी निभाने में रहे नाकाम'

By भाषा | Published: February 15, 2019 01:09 PM2019-02-15T13:09:50+5:302019-02-15T13:09:50+5:30

श्रीनगर से लगभग 20 किलोमीटर दूर पुलवामा के इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।

Pulwama attack: Omar Abdullah says governor failed to his responsibility | पुलवामा हमला: उमर अब्दुल्ला का राज्यपाल पर तीखा हमला, 'अपनी जिम्मेदारी निभाने में रहे नाकाम'

पुलवामा हमला: उमर अब्दुल्ला का राज्यपाल पर तीखा हमला, 'अपनी जिम्मेदारी निभाने में रहे नाकाम'

Highlightsआतंकी हमले को लेकर नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया दोपहर के बाद जवानों के शव उनके घर भेजे जाएंगे

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने राज्यपाल सत्यपाल मलिक पर तीखा हमला बोलते हुए उनपर प्राथमिक जिम्मेदारियां निभाने में विफल रहने का आरोप लगाया। उन्होंने राज्यपाल से पुलवामा आतंकवादी हमले के घायलों से मिलने और हालात का जायजा लेने के लिये कहा।

जम्मू-कश्मीर में बृहस्पतिवार को केंद्रीय आरक्षित पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर आत्मघाती हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए जबकि कई अन्य घायल हुए हैं। जैश के एक आत्मघाती हमलावर ने 100 किलोग्राम विस्फोटक से लदे वाहन से बस को टक्कर मार दी थी।

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष ने किया ट्वीट

नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल अपनी प्राथमिक जिम्मेदारी निभाने में नाकाम रहे हैं। वह घायलों से मिलने जाने के बजाय समाचार चैनलों पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। फिर भी हर बात का दोष महबूबा मुफ्ती और मुझपर मढ़ा जा रहा है।"

उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में लिखा, "आदरणीय राज्यपाल, जम्मू कश्मीर में छह साल तक सरकार चला चुका एक व्यक्ति आपको अनपेक्षित सलाह दे रहा है। साक्षात्कार देना बंद कीजिए। अपने सलाहकारों को यह काम करने दीजिये। आप ऐसा करके माहौल को बदतर बना रहे हैं।"

राज्यपाल पर इस मामले में राजनीति करने और जिम्मेदारियों से बचने का आरोप लगाते हुए उमर ने उनसे एक बार के लिये राजनेता बनने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा, यह सब कुछ कल किया जाना चाहिये था, लेकिन कल आप बचाव करने में व्यस्त थे। आप एक राजनीतिज्ञ हैं, लिहाजा आपकी पहली प्रवृत्ति राजनीति करने की है, लेकिन ये राजनीति करने का समय नहीं है। कृपया राजनीति छोड़ें और इसके बजाय एक बार के लिये राजनेता बनकर दिखाएं। आपकी पार्टी आपकी प्रशंसा करे या ना करे लेकिन देश आपकी तारीफ करेगा।"

दोपहर के बाद जवानों के शव उनके घर भेजे जाएंगे

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुये कायराना आतंकी हमले में शहीद हुये सीआरपीएफ जवानों के शव आज दोपहर को उनके घरों पर भेजे जाएंगे। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

हालांकि 37 शवों में से अधिकतर की पहचान कर ली गई है, उनमें से कुछ की स्थिति अत्यंत खराब होने के कारण उनकी पहचान करने में मुश्किल हो रही है।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि शव उनके परिवारों को सौंप दिए जाएंगे।

आतंकी हमले के मद्देनजर हालात का जायजा लेने के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गये गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्यपाल सत्य पाल मलिक, सीआरपीएफ के महानिदेशक आर आर भटनागर, शव को भेजे जाने से पहले श्रीनगर में दिवंगत आत्माओं को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में बृहस्पतिवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों को ले जा रही बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 44 जवान शहीद हो गये।

केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 2500 से अधिक कर्मी 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इनमें से अधिकतर अपनी छुट्टियां बिताने के बाद अपने काम पर वापस लौट रहे थे। जम्मू कश्मीर राजमार्ग पर अवंतिपोरा इलाके में इस काफिले पर घात लगाकर हमला किया गया।

श्रीनगर से लगभग 20 किलोमीटर दूर पुलवामा के इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है।
 

Web Title: Pulwama attack: Omar Abdullah says governor failed to his responsibility

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे