ऑस्ट्रेलिया भेजी जा रही करीब 5.5 करोड़ की स्युडोफेड्रिन हैदराबाद में जब्त

By भाषा | Published: November 11, 2021 08:26 PM2021-11-11T20:26:24+5:302021-11-11T20:26:24+5:30

Pseudoephedrine worth about 5.5 crores being sent to Australia seized in Hyderabad | ऑस्ट्रेलिया भेजी जा रही करीब 5.5 करोड़ की स्युडोफेड्रिन हैदराबाद में जब्त

ऑस्ट्रेलिया भेजी जा रही करीब 5.5 करोड़ की स्युडोफेड्रिन हैदराबाद में जब्त

हैदराबाद, 11 नवंबर तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से बृहस्पतिवार को 14.2 किलोग्राम स्युडोवफेड्रिन जब्त की गई है जिसकी कीमत करीब 5.5 करोड़ रुपये आंकी गई है और इसे फोटो फ्रेम में छिपा कर ले जाया जा रहा था। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मादक पदार्थ पार्सल में छिपा कर बेगमपेट की अंतरराष्ट्रीय कुरियर सेवा के जरिये ऑस्ट्रेलिया भेजी जा रही है जिसके बाद हैदराबाद पुलिस और राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरई) ने संयुक्त कार्रवाई की।

हैदराबाद पुलिस की एक विज्ञप्ति के मुताबिक अधिकारियों को दो पार्सल मिले जिनमें फोटो फ्रेम और अन्य सामग्री थी। जांच में पता चला कि फ्रेम और प्लास्टिक कवर के बीच सफेद पाउडर जैसी सामग्री है। इस पाउडर की जांच की गई तो उसके स्युडोफेड्रिन होने की पुष्टि हुई।

पुलिस ने बताया कि ऐसे 22 फ्रेम में करीब 14.2 किलोग्राम स्युडोफेड्रिन मिली है। उन्होंने बताया कि शुरुआती जांच में पता चला है कि इन पार्सल को फर्जी आधार कार्ड जिसपर हैदराबाद का पता है दो लोगों ने बुक कराया था, जो संभवत: तमिलनाडु के हैं। मामले की जांच की जा रही है।

एक अन्य मामले में पुलिस ने बीटेक अंतिम वर्ष के एक छात्र और दो लोगों को कथित रूप से मादक पदार्थ की बिक्री के आरोप में हिरासत में लिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Pseudoephedrine worth about 5.5 crores being sent to Australia seized in Hyderabad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे