प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मल्लिकार्जुन खड़गे पर सीधा हमला, बोले- "कांग्रेस अध्यक्ष तो हैं, लेकिन दुनिया जानती है कि रिमोट किसके पास है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: February 28, 2023 09:06 AM2023-02-28T09:06:56+5:302023-02-28T09:12:12+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बेलगावी में मल्लिकार्जुन खड़गे पर तीखा व्यंग्य करते हुए कहा कि वो कांग्रेस के अध्यक्ष तो अवश्य हैं, लेकिन यह बात दुनिया से नहीं छुपी है कि कांग्रेस का "रिमोट कंट्रोल" किसके पास है।

Prime Minister Narendra Modi's direct attack on Mallikarjun Kharge, said- "He is the Congress President, but the world knows who has the remote" | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मल्लिकार्जुन खड़गे पर सीधा हमला, बोले- "कांग्रेस अध्यक्ष तो हैं, लेकिन दुनिया जानती है कि रिमोट किसके पास है"

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मल्लिकार्जुन खड़गे पर उनके गृह प्रदेश कर्नाटक में जमकर हमला बोलाखड़गे जी कांग्रेस अध्यक्ष हैं, लेकिन दुनिया जानती है कि कांग्रेस का "रिमोट कंट्रोल" किसके पास हैपीएम मोदी का आरोप कांग्रेस ने हमेशा से कर्नाटक के नेताओं का अपमान किया है

बेलगावी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दल कांग्रेस के प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे पर उनके गृह प्रदेश कर्नाटक में जमकर हमला बोला और साथ में पीएम मोदी ने गांधी परिवार को भी नहीं बख्शा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते सोमवार को बेलगावी में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे पर व्यंग्य में हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष तो अवश्य हैं, लेकिन यह बात दुनिया से नहीं छुपी है कि कांग्रेस का "रिमोट कंट्रोल" किसके पास है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में रविवार को छत्तीसगढ़ में संपन्न हुए कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन का जिक्र करते हुए कहा कि आखिर कांग्रेस की यह कैसी परंपरा है कि उसने अपने सबसे वरिष्ठ सदस्य (मल्लिकार्जुन खड़गे) को चिलचिलाती धूप में बिना छतरी के बैठाये रखा, दुख है कि देश की सबसे पुरानी पार्टी कहे जाने वाली कांग्रेस में बुजुर्गों का ऐसा सम्मान किया जाता है।

पीएम मोदी ने कहा, "व्यक्तिगत तौर पर मेरे मन में मल्लिकार्जुन खड़गे जी के प्रति बहुत सम्मान है, कर्नाटक के इस राजनेता के पास लगभग 50 वर्षों का संसदीय या विधायिका का अनुभव है। उन्होंने वो सब कुछ किया, जो लोगों की जनसेवा के लिए किया जाना चाहिए। लेकिन मैं छत्तीसगढ़ के कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन को देखकर दुखी था कि पार्टी के अध्यक्ष खड़गे जी के साथ कैसा व्यवहार किया गया। वो न केवल कांग्रेस के अध्यक्ष हैं बल्कि उम्र में भी कई और नेताओं से वरिष्ठ हैं। उसके बाद भी उन्हें चिलचिलाती धूप में किसी ने एक छतरी तक नहीं दी।"

उन्होंने भाषण में राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए कहा, "छत्तीसगढ़ में मौसम गर्म था, वहां मौजूद सभी को गर्मी लग रही थी लेकिन दुखद है कि उस गर्मी में भी कांग्रेस प्रमुख और उम्र में बड़े खड़गे जी को एक छतरी तक नहीं दी गई क्योंकि छतरी की छाया तो बगल में खड़े किसी के और के लिए थी।"

पीएम मोदी ने कहा कि इसे देखने से साफ पता चलता है कि खड़गे जी तो महज नाम के कांग्रेस प्रमुख और उनके साथ जिस तरह का व्यवहार किया गया। उसे देखकर कोई भी आसानी से समझ सकता है कि कांग्रेस का रिमोट कंट्रोल किसके हाथ में है।

बेलगावी में रोड शो के बाद सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से कर्नाटक और यहां से आने वाले अपने नेताओं का अपमान किया है। इंदिरा गांधी से समय की कांग्रेस और परिस्थितियों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस के दिल्ली के नेता हमेशा से कर्नाटक के नेताओं का अपमान करते रहे हैं क्योंकि ये उनकी पुरानी संस्कृति का हिस्सा है। इतिहास गवाह है कि कैसे कांग्रेस के प्रमुख परिवार के सामने एस निजलिंगप्पा और वीरेंद्र पाटिल जी जैसे नेताओं का अपमानित किया गया था।"

भाषण को खत्म करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज की तारीख में कांग्रेस के लोग इतने निराश हैं कि उन्हें लगता है कि जब तक मोदी जीवित है,वे कुछ नहीं कर सकते हैं। 

Web Title: Prime Minister Narendra Modi's direct attack on Mallikarjun Kharge, said- "He is the Congress President, but the world knows who has the remote"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे