प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति को चुनाव में जीत की बधाई दी

By भाषा | Published: October 25, 2021 08:59 PM2021-10-25T20:59:59+5:302021-10-25T20:59:59+5:30

Prime Minister Narendra Modi congratulates the President of Uzbekistan on his election victory | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति को चुनाव में जीत की बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति को चुनाव में जीत की बधाई दी

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति शवकत मिर्जीयोयेव को चुनाव में जीत की बधाई दी और विश्वास प्रकट किया कि उनके दूसरे कार्यकाल में दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी और मजबूत होगी।

सोमवार को जारी हुए आरंभिक नतीजों में उज्बेकिस्तान के वर्तमान राष्ट्रपति को पांच साल के दूसरे कार्यकाल के लिए जीत हासिल हुई है। मिर्जीयोयेव को रविवार को हुए मतदान में 80.1 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं। उज्बेकिस्तान के केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने यह घोषणा की।

मोदी ने ट्वीट किया, “राष्ट्रपति शवकत मिर्जीयोयेव को चुनाव में जीत की बधाई। मुझे विश्वास है कि आपके दूसरे कार्यकाल में भारत उज्बेकिस्तान के बीच रणनीतिक साझेदारी और मजबूत होगी। उज्बेकिस्तान के लोगों और आपको मेरी शुभकामनाएं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Prime Minister Narendra Modi congratulates the President of Uzbekistan on his election victory

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे