प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बकरीद पर कुवैत और बांग्लादेश के मुस्लिम राष्ट्र प्रमुखों को दी बधाई

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 29, 2023 08:38 AM2023-06-29T08:38:44+5:302023-06-29T08:47:25+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुस्लिमों के पवित्र ईद अल-अधा त्योहार पर कुवैत और बांग्लादेश के मुस्लिम राष्ट्र प्रमुखों को शुभकामना संदेश भेजा है।

Prime Minister Narendra Modi congratulated the Heads of State of Kuwait and Bangladesh on Bakrid | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बकरीद पर कुवैत और बांग्लादेश के मुस्लिम राष्ट्र प्रमुखों को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बकरीद पर कुवैत और बांग्लादेश के मुस्लिम राष्ट्र प्रमुखों को दी बधाई

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुवैत और बांग्लादेश के मुस्लिम राष्ट्र प्रमुखों को बकरीद की शुभकामना पीएम मोदी ने बताया ईद अल-अधा का त्योहार भारत भर में लाखों मुसलमानों द्वारा मनाया जाता हैपीएम मोदी ने कहा यह त्योहार हमें बलिदान, करुणा और भाईचारे के मूल्यों की याद दिलाता है

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मुस्लिमों के पवित्र ईद अल-अधा त्योहार पर कुवैत और बांग्लादेश के मुस्लिम राष्ट्र प्रमुखों को शुभकामना संदेश भेजा है। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी ने बकरीद के मौके पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और कुवैत के शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा, कुवैत राज्य के अमीर शेख मिशाल अल-अहमद अल- को अपनी ओर से बधाई संदेश भेजा है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कुवैत के क्राउन प्रिंस जाबेर अल-सबा, कुवैत के प्रधानमंत्री शेख अहमद नवाफ अल-अहमद अल-सबा के साथ भारत की ओर से पूरी कवैत की आवाम को पत्र के माध्यम से अपनी शुभकामना दी है।

इस संबंध में कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने कहा "अपने व्यक्तिगत पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि ईद अल-अधा का पवित्र त्योहार भारत भर में लाखों मुसलमानों द्वारा मनाया जाता है। यह त्योहार हमें बलिदान, करुणा और भाईचारे के मूल्यों की याद दिलाता है, जो एक शांतिपूर्ण और समावेशी दुनिया का निर्माण के लिए आवश्यक हैं, जिसकी हम सभी इच्छा रखते हैं।"

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पड़ोसी देश बांग्लादेश की राष्ट्र प्रमुख शेख हसीना को भी ईद-उल-अजहा के पवित्र त्योहार के मौके पर अपनी शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने अपने शुभकामाना संदेश में विश्वास व्यक्त किया कि यह पवित्र त्योहार भारत और बांग्लादेश के लोगों को और भी करीब लाएगा।

बांग्लादेश स्थित भारतीय उच्चाोग ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा, "पीएम नरेंद्र मोदी ने ईद अल-अधा के पवित्र त्योहार के अवसर पर पीएम शेख हसीना और बांग्लादेश के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। अपने संदेश में प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वास जताया कि यह पवित्र त्योहार भारत और बांग्लादेश के लोगों को एक साथ और भी करीब लाएगा।''

मालूम हो कि ईद-अल-अधा मुस्लिमों के बेहद खास त्योहारों में से एक है, जिसे बलिदान के त्योहार के रूप में भी जाना जाता है और यह त्योहार दुनिया भर के मुसलमानों के लिए धार्मिक नजरिये से बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ईद-अल-अधा इस्लामिक कैलेंडर के आखिरी महीने ज़ुल-हिज्जा के 10वें दिन पड़ता है।

Web Title: Prime Minister Narendra Modi congratulated the Heads of State of Kuwait and Bangladesh on Bakrid

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे