Prime Minister Modi and Gujarat government are working together to hide corona death figures | 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गुजरात सरकार मिलकर छिपा रहे हैं कोरोना मौत के आंकड़े'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsकांग्रेस ने कहा- सही आंकड़ों का छिपाना एक गंभीर अपराध है। पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम और कांग्रेस के सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने पीए मोदी पर कई आरोप लगाए।

गुजरात में राज्य सरकार भले ही कोरोना से मरने वालों की संख्या 4218 बता रही हो लेकिन आंकड़े बताते हैं कि  यह संख्या लगभग 65805 के निकट पहुँच चुकी है। कांग्रेस ने कोरोना से हुई मौतों के आंकड़ों को छुपाने का आरोप लगाते हुए मोदी पर निशाना साधा है। 

कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और गुजरात सरकार आपसी मिलीभगत से मौत के आंक्सोन को छिपा रहे यही ताकि राज्य में कोरोना से हुई मौतों की सही जानकारी देश और दुनिया को न मिल सके। पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम और कांग्रेस के सांसद शक्ति सिंह गोहिल ने गुजरात के अखबारों में छपी खबरों का हवाला देते हुए वे दस्तावेज पेश किये जिनके अनुसार 1 मार्च से 10 मई के बीच गुजरात में लगभग 123000 मृत्यु प्रमाणपत्र जारी किये गए हैं।  

चिदंबरम ने दावा किया कि  कांग्रेस ने राज्य के 33 ज़िलों में जिनमें शहर भी शामिल हैं , अपने स्तर पर मृत्यु प्रमाणपत्रों के आंकड़े एकत्रित किये हैं जिनके अनुसार 2020 में 58068 और 2021 में 123873 मृत्यु प्रमाणपत्र पाए गए हैं जबकि गुजरात सरकार 1 मार्च से 10 मई के बीच कोरोना से मरने वालों की संख्या महज 4218 बता रही है।  कांग्रेस ने मांग की प्रधानमन्त्री मोदी और गुजरात सरकार देश को सही आंकड़े बताएं क्योंकि सही आंकड़ों का छिपाना एक गंभीर अपराध है।  

Web Title: Prime Minister Modi and Gujarat government are working together to hide corona death figures

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे