दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव का क्षेत्र बनाः मौसम विभाग

By भाषा | Published: November 30, 2020 04:29 PM2020-11-30T16:29:57+5:302020-11-30T16:29:57+5:30

Pressure zone created over southeast Bay of Bengal: Meteorological Department | दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव का क्षेत्र बनाः मौसम विभाग

दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव का क्षेत्र बनाः मौसम विभाग

चेन्नई, 30 नवंबर भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर सोमवार को एक दबाव का क्षेत्र बना जिसके गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील होने की संभावना है।

आईएमडी ने बताया कि इससे तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय इलाकों में एक दिसंबर से व्यापक बारिश होने की संभावना है।

विभाग ने ट्वीट किया कि दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक दबाव का क्षेत्र बना है।

दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल तटों के लिए पूर्व-चक्रवात निगरानी पर बाद के पोस्ट में आईएमडी ने कहा कि दबाव के क्षेत्र के अगले 12 घंटे में गहरे दबाव के क्षेत्र में बदलने के काफी आसार हैं।

उसने बताया कि तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल, माहे, लक्ष्यद्वीप, आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटीय और दक्षिणी रायलसीमा के क्षेत्रों में एक से तीन दिसंबर के बीच पहले से ही बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है।

आईएमडी ने पहले कहा था कि दिसंबर के शुरुआती तीन दिनों के दौरान तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में मध्यम स्तर की आंधी एवं बिजली कड़कने के साथ अलग अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। दक्षिणी तमिलनाडु और दक्षिण केरल में दो दिसंबर को अलग अलग क्षेत्रों में भारी बारिश का अनुमान है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Pressure zone created over southeast Bay of Bengal: Meteorological Department

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे