President Vladimir Putin wishes Prime Minister Narendra Modi on his birthday | दोपहर ढाई बजे तक के मुख्य समाचार: राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की दी बधाई, पढ़ें अन्य खबरें
नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

Highlightsपश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को महालया के अवसर पर लाखों लोगों ने ‘तर्पण’ किया। हालांकि, इस वर्ष दुर्गा पूजा महोत्सव, अधिमास के कारण एक महीने बाद शुरू होगा। श्रीनगर के बटमालू इलाके में बुधवार देर रात सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और एक महिला की भी मौत हो गई।विश्व बैंक के वार्षिक मानव पूंजी सूचकांक के नवीनतम संस्करण में भारत का 116वां स्थान है। यह सूचकांक देशों में मानव पूंजी के प्रमुख घटकों का मूल्यांकन करता है।

नयी दिल्ली: भाषा की अलग अलग फाइलों से दोपहर ढाई बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:

न्यायालय सुदर्शन टीवी केंद्र प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के लिए पर्याप्त नियमन मौजूद, डिजिटल मीडिया का नियमन पहले हो: केंद्र

नयी दिल्ली: केंद्र ने कहा है कि यदि उच्चतम न्यायालय मीडिया नियमन के मुद्दे पर कोई फैसला लेता है तो पहले यह डिजिटल मीडिया के संबंध में लिया जाना चाहिए क्योंकि यह बहुत तेजी से लोगों के बीच पहुंचता है और वॉट्सएप, ट्विटर तथा फेसबुक जैसी एप्लिकेशन्स के चलते किसी भी जानकारी के वायरल होने की संभावना रहती है।

जन्मदिवस प्रधानमंत्री हुए 70 साल के, लगा बधाइयों का तांता

नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को 70 साल के हो गए और इस अवसर पर उन्हें बधाइयों का तांता लग गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और केंद्रीय मंत्रियों सहित दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विपक्ष के नेताओं ने भी उन्हें शुभकामनाएं दीं और उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की।

विपक्ष कोविंद दिल्ली दंगों के मामले में राष्ट्रपति से मिलेंगे विपक्षी दलों के नेता

नयी दिल्ली, विपक्षी दलों के कुछ नेता बृहस्पतिवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगे और दिल्ली दंगों के मामले में जांच पर अपनी चिंताओं से उन्हें अवगत कराएंगे।

मोदी जन्मदिन सुलभ प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर स्वच्छता और मासिक धर्म स्वच्छता जागरुकता अभियान

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर स्वयं सेवी संस्था सुलभ इंटरनेशनल के सदस्यों ने उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में स्वच्छता एवं मासिक धर्म स्वच्छता जागरुकता अभियान शुरू किया।

बंगाल महालया बंगाल में मनाया गया महालया का पर्व, अधिमास के कारण एक महीने बाद होगी दुर्गा पूजा

कोलकाता, पश्चिम बंगाल में बृहस्पतिवार को महालया के अवसर पर लाखों लोगों ने ‘तर्पण’ किया। हालांकि, इस वर्ष दुर्गा पूजा महोत्सव, अधिमास के कारण एक महीने बाद शुरू होगा।

कश्मीर लीड मुठभेड़ श्रीनगर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, एक महिला की मौत

श्रीनगर, श्रीनगर के बटमालू इलाके में बुधवार देर रात सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए और एक महिला की भी मौत हो गई। मुठभेड़ में सीआरपीएफ के दो जवान घायल हो गए हैं।

मोदी जन्मदिन पुतिन रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी

मास्को, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिवस पर उन्हें शुभकामनाएं दीं और भारत तथा रूस के बीच रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने की दिशा में उनके व्यक्तिगत योगदान की सराहना की।

अमेरिका पुरस्कार खन्ना कोविड-19 के दौरान भारत में लाखों लोगों का पेट भरने के लिए मिशेलिन-स्टार शेफ विकास खन्ना सम्मानित

न्यूयॉर्क, मिशेलिन-स्टार शेफ विकास खन्ना को कोविड-19 के दौरान भारत में लाखों लागों को भोजन मुहैया कराने के लिए 2020 के प्रतिष्ठित ‘एशिया गेम चेंजर अवार्ड’ से सम्मनित किया जाएगा। 

अमेरिका तूफान अमेरिका में तूफान ‘सैली’ से एक व्यक्ति की मौत, सैकड़ों को बचाया गया

पेनसाकोला (अमेरिका), तूफान ‘सैली’ बुधवार को फ्लोरिडा-अलबामा सीमा पर पहुंचा। इसमें 165 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं और बारिश इतनी मूसलाधार थी जिसे इंच में नहीं बल्कि फुट में मापा जा रहा था।

विश्व बैंक भारत विश्व बैंक के मानव पूंजी सूचकांक में भारत का 116वां स्थान

वाशिंगटन, विश्व बैंक के वार्षिक मानव पूंजी सूचकांक के नवीनतम संस्करण में भारत का 116वां स्थान है। यह सूचकांक देशों में मानव पूंजी के प्रमुख घटकों का मूल्यांकन करता है।

सूचीबद्ध हैप्पीएस्ट माइंड्स हैप्पीएस्ट माइंड्स टेक्नालॉजीज की शेयर बाजार में बंपर शुरुआत, 111 प्रतिशत से अधिक बढ़े शेयर

नयी दिल्ली, हैप्पीएस्ट माइंड्स टेक्नालॉजीज लिमिटेड के शेयर गुरुवार को अपने निर्गम मूल्य 166 रुपये प्रति शेयर के मुकाबले 111 प्रतिशत से अधिक के प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुए।

आईपीएल चेन्नई संभावना अंतिम चार के सबसे प्रबल दावेदारों में शामिल धोनी के धुरंधरों पर रहेंगी नजरें

नयी दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स कुछ बड़े खिलाड़ियों के नाम वापिस लेने और टीम में कोरोना वायरस संक्रमण के शुरूआती मामलों के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग में अंतिम चार में पहुंचने के सबसे प्रबल दावेदारों में से होगी।

शतरंज हरिकृष्णा हरिकृष्णा दो हार के बाद खिसके, कार्लसन को बढ़त

चेन्नई, भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा सेंट लुईस रैपिड और ब्लिट्ज आनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में दो हार के बाद पांचवें स्थान पर खिसक गए। 

Web Title: President Vladimir Putin wishes Prime Minister Narendra Modi on his birthday
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे