देश की बहुलवादी संस्कृति में लोगों को एकजुट करने की शक्ति : उपराष्ट्रपति

By भाषा | Published: October 17, 2021 07:49 PM2021-10-17T19:49:15+5:302021-10-17T19:49:15+5:30

Power to unite people in country's pluralistic culture: Vice President | देश की बहुलवादी संस्कृति में लोगों को एकजुट करने की शक्ति : उपराष्ट्रपति

देश की बहुलवादी संस्कृति में लोगों को एकजुट करने की शक्ति : उपराष्ट्रपति

हैदराबाद, 17 अक्टूबर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को कहा कि देश की बहुलवादी संस्कृति में, विभिन्न सामाजिक विभाजनों से परे जाकर लोगों को एकजुट करने की शक्ति है।

एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार नायडू ने यहां दशहरा उत्सव के तहत आयोजित वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम 'अलाई बलाई' में भाग लेते हुए युवाओं को परंपरा, संस्कृति के बारे में जागरूक होने तथा विविधता में एकता को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करने का आह्वान किया।

उन्होंने महान नेताओं की विरासत का सम्मान करने और बहुलवादी संस्कृति की रक्षा के लिए उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी, तेलंगाना के गृह मंत्री मोहम्मद महमूद अली और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने इसमें भाग लिया।

यह कार्यक्रम दत्तात्रेय की बेटी विजयलक्ष्मी द्वारा आयोजित किया गया था, जो 'दत्तन्ना अलाई बलाई' उत्सव समिति की अध्यक्ष भी हैं।

दत्तात्रेय ने विभिन्न पृष्ठभूमि के लोगों को एक साझा मंच पर लाने के लिए 'अलाई बलाई' कार्यक्रम की अवधारणा पेश की थी। यह कार्यक्रम 2005 से यहां आयोजित किया जा रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Power to unite people in country's pluralistic culture: Vice President

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे