कर्नाटक चुनाव: सोनिया गांधी के 'संप्रभुता' वाले बयान पर चुनाव आयोग ने कांग्रेस से मांगा स्पष्टीकरण

By रुस्तम राणा | Published: May 8, 2023 10:14 PM2023-05-08T22:14:41+5:302023-05-08T22:17:35+5:30

चुनाव आयोग का आदेश भाजपा की शिकायत के बाद आया है कि राज्य के लिए संप्रभुता पर कोई भी टिप्पणी अलगाव के सुझाव के बराबर है।

Poll Body Asks Congress Chief To Clarify Sonia Gandhi "Sovereignty" Remark | कर्नाटक चुनाव: सोनिया गांधी के 'संप्रभुता' वाले बयान पर चुनाव आयोग ने कांग्रेस से मांगा स्पष्टीकरण

कर्नाटक चुनाव: सोनिया गांधी के 'संप्रभुता' वाले बयान पर चुनाव आयोग ने कांग्रेस से मांगा स्पष्टीकरण

Highlightsनिर्वाचन आयोग का आदेश भाजपा की शिकायत के बाद आया हैचुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मांगा स्पष्टीकरण

नई दिल्ली:चुनाव आयोग ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से कर्नाटक में एक संबोधन के दौरान उनकी पूर्ववर्ती सोनिया गांधी की संप्रभुता पर एक टिप्पणी का आरोप लगाते हुए एक ट्वीट को स्पष्ट करने के लिए कहा है। आयोग का आदेश भाजपा की शिकायत के बाद आया है कि राज्य के लिए संप्रभुता पर कोई भी टिप्पणी अलगाव के सुझाव के बराबर है।

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष गांधी के हवाले से 6 मई को पोस्ट किए गए कांग्रेस के एक ट्वीट में कहा गया है, "कांग्रेस कर्नाटक की प्रतिष्ठा, संप्रभुता या अखंडता के लिए किसी को भी खतरा पैदा करने की अनुमति नहीं देगी।"

इस ट्वीट के जरिए कांग्रेस ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया, जिन्होंने कर्नाटक चुनाव से पहले अपनी अंतिम रैली में कांग्रेस पर कर्नाटक को भारत से "अलग" करने की खुले तौर पर वकालत करने का आरोप लगाया। 

गांधी परिवार पर "भारत के हितों के खिलाफ काम करने" का आरोप लगाते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि "टुकड़े-टुकड़े गिरोह" कांग्रेस के शीर्ष स्तर पर पहुंच गया है। भाजपा ने कांग्रेस और श्रीमती गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की।

भाजपा ने अपने पत्र में चुनाव आयोग को कहा, कर्नाटक भारत संघ में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य राज्य है और भारत संघ के एक सदस्य राज्य की संप्रभुता की रक्षा के लिए कोई भी आह्वान अलगाव के लिए एक आह्वान है जो खतरनाक और विनाशकारी परिणामों से भरा है। 

Web Title: Poll Body Asks Congress Chief To Clarify Sonia Gandhi "Sovereignty" Remark

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे