ओडिशा रेल हादसे पर शुरू हुई सियासी बयानबाजी, अखिलेश ने 'कवच' को भाजपाई कपट कहा, लालू ने पीएम मोदी पर कसा तंज

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 3, 2023 06:15 PM2023-06-03T18:15:50+5:302023-06-03T18:17:08+5:30

रेलवे ने कहा है कि शुक्रवार शाम जिस मार्ग पर दुर्घटना हुई वहां “कवच” प्रणाली उपलब्ध नहीं थी। इसके जवाब में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ये कवच नहीं भाजपाई कपट है।

Political rhetoric started on Odisha train accident Akhilesh called 'Kavach' BJP's hypocrisy Lalu taunted PM Modi | ओडिशा रेल हादसे पर शुरू हुई सियासी बयानबाजी, अखिलेश ने 'कवच' को भाजपाई कपट कहा, लालू ने पीएम मोदी पर कसा तंज

ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं

Highlightsओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईंसपा प्रमुख अखिलेश यादव का सरकार पर निशानाकहा- झूठी सरकार की झूठी तकनीक ने कितने लोगों की जान ले ली

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। घटना बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुई। अब तक इस हादसे में 288 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। 900 से ज्यादा यात्री घायल हैं। दुर्घटना के बाद सियासी बयानबाजी का दौर भी शुरु हो गया है। रेलवे ने कहा है कि शुक्रवार शाम जिस मार्ग पर दुर्घटना हुई वहां “कवच” प्रणाली उपलब्ध नहीं थी। इसके जवाब में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि ये कवच नहीं भाजपाई कपट है। 

अखिलेश यादव ने कहा, "झूठी सरकार की झूठी तकनीकी ने कितने लोगों की जान ले ली है। इसके लिए मंत्री से लेकर कंपनी तक सब ज़िम्मेदार है। इस महाघोटाले और भ्रष्टाचार की एक आपराधिक मामले की तरह जाँच करके दंडात्मक कार्रवाई हो।"

वहीं एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। सभी की मांग है कि हादसे के मामले की विस्तृत जांच की जाए। पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी पर बिना नाम लिए वार किया। ट्वीट कर लालू ने कहा कि इस देश का रेल मंत्री कौन है? यह कोई नहीं जानता लेकिन रेल बजट खत्म कर चेहरा चमकाने के लिए रेलगाड़ियों को हरी झंडी कौन दिखाता है यह सब जानते है। इतने बड़े रेल हादसे का दोषी कौन?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को एक बयान में कहा, “ओडिशा के बालासोर में हुए दुखद हादसे से मन आहत है। मैं पीड़ित परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। दुख की इस घड़ी में, मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि एक विस्तृत उच्च स्तरीय जांच की जाएगी और रेल सुरक्षा आयुक्त भी एक स्वतंत्र जांच करेंगे। बता दें कि ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना के बाद अब तक राहत और बचाव कार्य जारी है।  कोलकाता से करीब 250 किलोमीटर दक्षिण में बालासोर जिले के बाहानगा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार शाम सात बजे के आसपास हुआ ये हादसा भारत का अब तक का चौथा सबसे भीषण हादसा है।

घटनास्थल पर कम से कम 1,200 आपदा राहत कर्मी और दमकलकर्मी क्षतिग्रस्त डिब्बों की तलाश कर रहे हैं, जबकि लगभग 200 एंबुलेंस, राज्य परिवहन की बसों का एक बेड़ा और मोबाइल स्वास्थ्य इकाइयों को आपदा से निपटने के लिए लगाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि क्षतिग्रस्त डिब्बों को हटाने के लिए और एक-दूसरे पर चढ़े कुछ डिब्बों को निकालने के लिए और जीवित बचे लोगों को बाहर निकालने के लिए क्रेन घटनास्थल पर हैं।

Web Title: Political rhetoric started on Odisha train accident Akhilesh called 'Kavach' BJP's hypocrisy Lalu taunted PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे