कोविड-19 के मामलों में जून-जुलाई में आ सकती है तेजी, मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग में पीएम मोदी ने कही ये बात

By सुमित राय | Published: April 27, 2020 08:55 PM2020-04-27T20:55:23+5:302020-04-27T21:03:45+5:30

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जून-जुलाई में कोरोना के मामलों में तेजी आ सकती है।

PM said that a spike in COVID-19 cases could happen in June & July, says Chhattisgarh Health Minister TS Singh Deo | कोविड-19 के मामलों में जून-जुलाई में आ सकती है तेजी, मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग में पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में जून-जुलाई में तेजी आ सकती है। (फाइल फोटो)

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करीब 3 घंटे से ज्यादा समय तक मीटिंग की। मीटिंग मे पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के मालों में जून-जुलाई में तेजी आ सकती है।पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी एक्टिविटी के लिए इसे ध्यान में रखते हुए तैयारी की जानी चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करीब 3 घंटे से ज्यादा समय तक मीटिंग की। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर विस्तार से चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के मालों में जून-जुलाई में तेजी आ सकती है।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने बताया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी लंबे समय तक रहेगी और इसके मामलों में जून-जुलाई में तेजी आ सकती है। इसे ध्यान में रखते हुए तैयारी की जानी चाहिए।"

टीएस सिंह देव ने बताया, "पीएम मोदी ने कांफ्रेंसिंग के दौरान कहा कि लॉकडाउन को अपने जीवन का हिस्से के रूप में अपना कर चलना होगा। नियमों का और कड़ाई से पालन करना जरूरी है। प्रधानमंत्री ने ग्रीन, ऑरेंज, रेड जोन के लिए अलग-अलग नीति बनाने की बात कही है।"

बता दें कि पीएम मोदी के साथ मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव भी मौजूद थे। इसके अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री भी बैठक में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 24 मार्च को 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी। 14 अप्रैल को पीएम मोदी ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया।

भारत में आ चुके हैं 28 हजार से ज्यादा मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में अब तक कोरोना वायरस के 28380 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 886 लोगों की मौत हो चुकी है और 6361 लोग ठीक भी हुए हैं। एक व्यक्ति देश से बाहर चला गया है और देश में 21132 एक्टिव केस मौजूद हैं।

महाराष्ट्र में 8 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित

देश में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को आया है और यहा अब तक 8068 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जिसमें से 342 लोगों की मौत हो गई है और 1188 लोग ठीक भी हुए हैं। महाराष्ट्र में कोरोना से सबसे ज्यादा मामले मुंबई और पुणे से आए हैं।

गुजरात में कोरोना की चपेट में 3300 से ज्यादा लोग

महाराष्ट्र के बाद कोरोना का सबसे ज्यादा कहर गुजरात में हैं, जहां अब तक 3301 लोग इस महामारी के शिकार हो चुके हैं। गुजरात में कोरोना वायरस की वजह से अब तक 151 लोगों की मौत हो चुकी है और 313 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं।

दिल्ली में करीब 3 हजार लोग हो चुके हैं संक्रमित

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 2918 हो गई है, जिसमें से 54 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली में इस महामारी से 877 लोग ठीक भी हुए हैं।

English summary :
Prime Minister Narendra Modi said that a spike in COVID-19 cases could happen in June & July, so all the activities must be done accordingly: Chhattisgarh Health Minister TS Singh Deo who was present along with Chhattisgarh CM in video conferencing with PM today.


Web Title: PM said that a spike in COVID-19 cases could happen in June & July, says Chhattisgarh Health Minister TS Singh Deo

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे