ट्रंप के आने के कुछ ही घंटे पहले PM नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट, कहा- जल्द ही अहमदाबाद में मिलूंगा

By धीरज पाल | Published: February 24, 2020 09:00 AM2020-02-24T09:00:04+5:302020-02-24T09:00:04+5:30

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस पहली भारत यात्रा में भारत और अमेरिका के बीच कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय और व्यापार समझौंते होने की उम्मीद है।

PM Narendra Modi Tweets before Donald Trump visit in india says India awaits your | ट्रंप के आने के कुछ ही घंटे पहले PM नरेंद्र मोदी ने किया ट्वीट, कहा- जल्द ही अहमदाबाद में मिलूंगा

डोनाल्ड ट्रंप-नरेंद्र मोदी

Highlightsराष्ट्रपति ट्रंप गुजरात से आगरा भी जाएंगे, जहां ताजमहल देखने का उनका कार्यक्रम तय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ट्रंप की अगवानी करेंगे।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने से कुछ ही घंटे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधान ने ट्वीट कर कहा, भारत ट्रंप का इंतजार कर रहा है। आपकी यात्रा निश्चित रूप से हमारे राष्ट्रों के बीच मित्रता को और मजबूत करने वाली है। आगे उन्होंने लिखा कि जल्द ही अहमदाबाद में मिलते हैं। बता दें कि ट्रंप आज (24 फरवरी) को भारत के दो दिवसीय यात्रा पर आ रहे हैं। 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज 11 बजकर 40 मिनट पर भारत पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर ट्रंप की अगवानी करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और बेटी इवांका, दामाद जारेद कुशनर और उनका प्रतिनिधि मंडल साथ में आ रहा है। वे यहां दो दिन ठहरेंगे।

राष्ट्रपति ट्रंप गुजरात से आगरा भी जाएंगे, जहां ताजमहल देखने का उनका कार्यक्रम तय है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस पहली भारत यात्रा में भारत और अमेरिका के बीच कुछ महत्वपूर्ण द्विपक्षीय और व्यापार समझौंते होने की उम्मीद है।

जानें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरे का पूरा ब्योरा

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के सोमवार को पूर्वाह्न लगभग 11:40 बजे सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचने का कार्यक्रम है। वह मोदी के साथ हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम और वहां से नवनिर्मित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम तक एक रोडशो में शामिल होंगे। मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों के ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में मौजूद रहने की उम्मीद है। शहर में ‘इंडिया रोड शो’ के 22 किलोमीटर के मार्ग के दोनों ओर बने मंचों पर देश के विभिन्न हिस्सों से आये नृत्य समूह और गायक प्रस्तुति देंगे। ट्रंप की यात्रा के लिए व्यापक तैयारियां की गई हैं। रोड शो के मार्ग में सड़क के दोनों ओर दोनों नेताओं के विशाल होर्डिंग और गुजरात में ऐतिहासिक स्थानों की प्रतिकृतियां भी लगायी गई हैं। रोडशो के मार्ग में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहेंगे और वे दोनों नेताओं का स्वागत करेंगे। दस हजार से अधिक पुलिसकर्मियों, यूएस सीक्रेट सर्विस तथा राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और एसपीजी के कर्मियों को इस हाई प्रोफाइल यात्रा के लिए तैनात किया गया है।

भारत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने को लेकर उत्सुक

इससे पहले मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘भारत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने को लेकर उत्सुक है। यह एक सम्मान की बात है कि वह कल हमारे साथ होंगे और उनकी यात्रा की शुरूआत अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम से होगी।’’ ट्रंप देश की यात्रा करने वाले अमेरिका के सातवें राष्ट्रपति हैं।

ट्रंप ने भी ट्वीट करके कहा था कि वह भारत में अपने ‘‘अच्छे दोस्तों’’ के साथ रहने को लेकर उत्सुक हैं। उन्होंने एक वीडियो रीट्वीट किया था जिसमें उनका चेहरा भारतीय फिल्म के पात्र बाहुबली पर लगाया गया है और उन्हें एक महान रक्षक के तौर पर दिखाया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्रंप के साथ साबरमती आश्रम जाएंगे। महात्मा गांधी भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान 1917-1930 तक साबरमती आश्रम में रहे थे।

Web Title: PM Narendra Modi Tweets before Donald Trump visit in india says India awaits your

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे